दरगाह के बलात्कारी !एक मूक-बधिर लड़की से 3 साल तक बलात्कार करते रहे इक़बाल और सिद्दीक़ी

दरगाह के बलात्कारी !एक मूक-बधिर लड़की से 3 साल तक बलात्कार करते रहे इक़बाल और सिद्दीक़ी



 अहमदाबाद/गुजरात: एक दरगाह के कमरे मे  33 साल की मूक बधिर युवती के साथ बार-बार बलात्कार कर उसे गर्भवती करने का सनसनीखेज मामले से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है ।

रिपोर्ट के अनुसार, गोंडल की ही रहने वाली मूक बधिर लड़की के पेट में दर्द उठने के बाद राजकोट सिविल अस्पताल में एडमिट कराया गया। जहाँ उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। अविवाहित लड़की के गर्भवती होने की वजह से मेडिकल स्टाफ ने इसकी सूचना पुलिस को दी।लड़की मूक-बधिर होने के साथ ही अनपढ़ भी थी, इसलिए जाँच बहुत मुश्किल थी। पुलिस ने लड़की की बात समझने के लिए राजकोट के एक मूक बधिर स्कूल के सांकेतिक भाषा के टीचर कश्यप पंचोली और जयसुख कुमार सुरानी की सहायता ली। लड़की के परिवार में उसके पिता, भाई और भाभी हैं। युवती की माँ का 2 वर्ष पूर्व ही देहांत हो गया था। युवती को सांकेतिक भाषा का भी ज्ञान नहीं है, इसलिए विशेषज्ञों को भी उसकी बात समझने के लिए बहुत जद्दोजहद करनी पड़ी।इस कड़ी मे पुलिस ने फोटो के माध्यम से पीड़िता को कुछ लोगों की तस्वीर दिखाई, जिनसे आरोपितों की शिनाख्त हो पाई। पुलिस ने आरोपितों को अरेस्ट कर लिया और लड़की को उनके सामने पेश कर शिनाख्त कराई। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

लड़की के घर के पास ही एक दरगाह है।जहा वह रोज अगरबत्ती जलाने जाती थी,

एक दिन लड़की के मूक-बधिर होने का लाभ उठाकर दरगाह के चौकीदार इकबाल उसे कमरे में ले गया और वहाँ उसके साथ बलात्कार किया।

यही नही एक दूसरा दरिन्दा का पता चला जो ट्रक ड्राइवर सिद्दीकी है, जो लड़की के पिता और भाई का भी परिचित था।वह भी लड़की को एक सूनसान स्थान पर ले जाता और उसके साथ दुष्कर्म करता था।

दोनो दरिन्दे तीन साल से मूक-बधिर बिटिया की अस्मत को रौदते रहे थे।

अब पुलिस ने दोनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

गुजरात पुलिस ने 3 दिनों के अभियान के बाद एक दरगाह के चौकीदार इकबाल उर्फ ​​इकू अहमद चौहान (उम्र 52) और एक ट्रक चालक सिद्दीकी अकारा साद्दीकी (उम्र 50) को अरेस्ट कर लिया गया है। ये लोग बीते तीन साल से दरगाह परिसर के खाली कमरे में युवती का बलात्कार कर रहे थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post