माफिया अतीक(Atiqe) का रिश्तेदार 100 करोड़ की GST चोरी(Evasion) में हुआ गिरफ्तार

माफिया अतीक(Atiqe) का रिश्तेदार 100 करोड़ की GST चोरी(Evasion) में हुआ गिरफ्तार


करोड़ों की जीएसटी चोरी के आरोप में एसटीएफ ने बड़े कारोबारी को गिरफ्तार किया है. आरोपी कई कंपनियों का मालिक और पार्टनर है. उसके खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.


यूपी के मेरठ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां एसटीएफ ने फर्जी ई-वे बिल से करोड़ों की जीएसटी चोरी (GST evasion) के मामले में कमर अहमद नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

 बताया जा रहा है कि यह जीएसटी की चोरी 100 करोड़ से ऊपर की हो सकती है. एसटीएफ (STF) इसकी जांच कर रही है. फिलहाल आरोपी के खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया है.


एसटीएफ ने मेरठ के ब्रॉडवे इन होटल से अमर अहमद नाम के आरोपी को हिरासत में लिया. कैंट क्षेत्र निवासी कमर अहमद कई कंपनियों का मालिक और पार्टनर है.

आरोप है कि कमर अहमद ने फर्जी ई वे बिल (fake e-way bill) से करोड़ों की जीएसटी चोरी की है. आरोपी की निशानदेही पर कई दस्तावेज और मोबाइल बरामद किए गए हैं.

एसटीएफ अधिकारियों का कहना है कि कमर अहमद और उसके साथियों ने कुछ पैन कार्ड (pan card) और दूसरे दस्तावेज के आधार पर जीएसटी नंबर (GST number) ले लिया था. 

इसके बाद उन्हीं के सहारे फर्जी कंपनियां (fake companies) रजिस्टर्ड करा ली गईं. इसके बाद इन फर्जी कंपनियों का कागजों में कारोबार दिखाया और करोड़ों की जीएसटी चोरी को अंजाम दिया गया.

एसटीएफ ने कमर अहमद को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. अब उसके खिलाफ मेरठ के सिविल लाइन थाने में केस दर्ज किया गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post