नारायण स्वरुप हॉस्पिटल मे महिला की संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत

नारायण स्वरुप हॉस्पिटल मे महिला की संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत


महिला ने लगाई फांसी या किसी करीबी या हास्पिटल स्टाफ ने कर दिया खेल?  



प्रयागराज : धूमनगंज थाना अंतर्गत नारायण स्वरुप हॉस्पिटल(NSH) में नीतू यादव ने एक बेटी को जन्म दिया।सब कुछ ठीक-ठीक था परिवार के लोग घर आयी लक्ष्मी से प्रशन्न थे ।कोई पति- पत्नी के बीच विवाद नही था ।चार दिन हास्पिटल मे नीतू रही कल रविवार को डिस्चार्ज कराने की बात हुई थी ।जिसके बाद कुछ सामान लेने के लिए पति राहुल घर चला गया और जब घर पहुंचा ही था कि हास्पिटल से फोन आ गया कि नीतू ने फांसी लगा लिया है ।घटना की सूचना पुलिस को भी दी गयी ।

नीतू के मायके वालो का शक के आधार पर आरोप है कि बेटी पैदा हुई इसलिए विवाद हुआ और बेटी ने सुसाइड कर लिया ।

जबकि यह भी हो सकता है कि राहुल के घर चले जाने के बाद किसी करीबी या हॉस्पिटल स्टाफ से कुछ मामला हुआ हो और उसने फंदे पर टांग कर सुसाइड का नाम दे दिया ।बहरहाल यह जाँच का विषय है कि महिला ने आत्महत्या किया या किसी ने उसकी हत्या कर दी ।नीतूने एन एच एस हॉस्पिटल परिसर के एक प्राइवेट रूम में जाकर बाथरूम में फांसी लगाकर जान दे दी या किसी ने जान ले ली इसका पता तो सही और निष्पक्ष जांच पड़ताल के बाद ही पता चल सकेगा । मृतका धूमनगंज थाना क्षेत्र के शिवम् अपार्टमेंट आंबेडकर विहार कि रहने वाली है, सूचना मिलने पर थाना धूमनगंज की पुलिस मौके पर नारायण स्वरुप हॉस्पिटल पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मौके पर जाँच में जुट गई है, जाँच की रिपोर्ट आने के बाद ही आत्महत्या/हत्या के कारणो का खुलासा हो सकेगा ।

नीतू की शादी 2010 मे कानपुर निवासी राहुल यादव के साथ हुई थी उनके एक बेटा भी है ,आखिर ऐसा क्या हुआ कि बेटी के पैदा होते ही खुशियो के माहौल मे गम छा गया ।

मायके पक्ष के लोग भले ही राहुल पर आरोप लगा रहे हो लेकिन इन सब के बीच अस्पताल मे भी चार दिन नीतू रही यहा भी कुछ अनहोनी से इन्कार नही किया जा सकता है ।

प्रयागराज ब्यूरो 

Post a Comment

Previous Post Next Post