सूडान से रेस्क्यू के बाद लोगों ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है;लगभग 3,000 फंसे हुए भारतीय भारत पहुंच चुके हैं

 सूडान से रेस्क्यू के बाद लोगों ने कहा- मोदी है तो मुमकिन है;लगभग 3,000 फंसे हुए भारतीय भारत पहुंच चुके हैं


सूडान से स्वदेश लौटे एक प्रवासी ने कहा, "नरेंद्र मोदी है तो मुमकिन है। आई लव यू इंडिया गवर्नमेंट।"



संकटग्रस्त सूडान से दिल्ली पहुंचने के बाद राहत की सांस लेने वाले भारतीय लोगों ने कहा, "पीएम मोदी है तो मुमकिन है ...।"


आपको बता दे कि ऑपरेशन कावेरी' के तहत, 328 और भारतीय मंगलवार रात को संकटग्रस्त सूडान से नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे। अब तक लगभग 3,000 फंसे हुए भारतीय भारत पहुंच चुके हैं।

गौरतलब है कि सूडान में संघर्ष के बीच सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि कोई भी भारतीय नागरिक सूडान में न छूटे। भारत ने 24 अप्रैल को ऑपरेशन कावेरी शुरू किया। सैन्य विमानों और युद्धपोतों को तैनात किया गया है।

बता दें कि सूडान में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वयक ने चेतावनी दी है कि देश में मानवीय संकट "पूर्ण आपदा" में बदलती जा रही है। पड़ोसी देशों में इस संकट के फैल जाने का जोखिम चिंताजनक है।

खार्तूम में लड़ाई चल रही है। संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि सूडान में मानवीय संकट "ब्रेकिंग पॉइंट" पर है। सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच संघर्ष के परिणामस्वरूप सूडान को रक्तपात का सामना करना पड़ रहा है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट किया, "328 और यात्री नई दिल्ली में उतरे हैं। ऑपरेशन कावेरी तेजी से आगे बढ़ रहा है क्योंकि लगभग 3000 यात्री अब भारत पहुंच चुके हैं।"

कैप्टन सुनील चड्ढा ने कहा, "भारत सरकार द्वारा उत्कृष्ट प्रयास किया गया। यह सरकार है जो लोगों की परवाह करती है और लोगों को उनकी जरूरत के समय सरकार जवाब देती है।"

एक अन्य प्रवासी ने कहा, "मैं भारत वापस आकर बहुत खुश हूं। सूडान में स्थिति बहुत गंभीर है। पूरे देश में बमबारी और गोलीबारी हो रही है। ऑपरेशन कावेरी के तहत हमें निकालने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं।"

Post a Comment

Previous Post Next Post