माफिया अतीक की कब्जाई जमीन पर 76 परिवारों को मिला आशियाना, CM योगी ने खुद सौंपी उनके सपनो की चाबी

 माफिया अतीक की कब्जाई जमीन पर 76 परिवारों को मिला आशियाना, CM योगी ने खुद सौंपी उनके सपनो की चाबी


एक समय था जब माफिया गरीबो की जमीन कब्जा करता था आज माफिया की कब्जामुक्त  जमीन पर गरीब का आशियाना बन गया


 प्रयागराज:सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाभार्थियों को उनके घर के सपनों की चाबी दी. लाभार्थी भी घर की चाभी पाकर बेहद खुश दिखाई पड़े. लोगों ने कहा ''योगी हैं तो कैसा डर, माफिया तो मिट्टी में मिल गए और हम गरीबों को हमारा घर योगी सरकार ने दे दिया है.''


सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लूकरगंज में बने फ्लैटों को देखने गए और उन फ्लैटों का लोकार्पण किया. उसके बाद लाभार्थियों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और वहीं एक पेड़ भी लगाया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लूकरगंज के डीएसए मैदान पर एक जनसभा भी की और लाभार्थियों को उनके घर के सपनों की चाबी सौंपी.


माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर बने 76 फ्लैट प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत बने है. इन आवास योजना में फ्लैटों के लिए 6030 लोगों ने अपना ऑनलाइन आवेदन किया था.. इसकी डूडा के माध्यम से जांच कराई गई और जांच के बाद लगभग 1600 लोग पात्र पाए गए. अब उन लोगों की लॉटरी निकाली गई, जिसमें 76  पात्रों को उनके सपनों के घर की चाबी मिल गई है.


घर का सपना पूरा होने पर जाहिदा फातिमा ने कहा मै योगी जी का दिल से शुक्रिया अदा कर रही हूं


घर का सपना पूरा होने पर जाहिदा फातिमा ने एएनआई से बात करते हुए कहा, हमें बहुत खुशी है आज...मैं योगी जी का बहुत धन्यवाद करूंगी. जो सपना मेरी मम्मी का भी था. मेरी मम्मी नहीं हैं, मेरे पापा के अलावा परिवार में दो भाई और एक बहन हैं.हमारा सपना था कि, विशेषकर मेरी मम्मी का कि हमारे पास अपना एक घर हो. हम लोग 30 साल से किराए के घर में रह रहे हैं.दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. मैं योगी जी का जितना धन्यवाद करूं, उतना कम है. मैं दिल से उनका शुक्रिया अदा कर रही हूं. मैं बयां नहीं कर सकती हूं कि मुझे कितनी खुशी है.'



हीमा ने कहा योगीजी का साथ है तो कोई डर नहीं है

फ्लैट पाने वालों में हीमा नाम ही महिला भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि हमारा कभी घर बन सकेगा. हर गरीब का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो. वह एक-एक रुपया अपना मकान जोड़ने के लिए बनाता है. पूरी जिंदगी निकल जाती है फिर भी वह घर नहीं बना पाता. आज योगीजी-मोदीजी की कृपा से हम लोगों को अपनी छत मिली है. हम उनको बहुक-बहुत धन्यबाद कहना चाहेंगे. योगीजी का साथ है तो कोई डर नहीं है. 


मलका ने कहा योगी जी सदैव रहे यूपी के सीएम

मलका नाम की लाभार्थी महिला ने कहा कि अपने सपनों के घर की चाबी पाकर वह बहुत खुश हैं. उनकी इच्छा है कि योगीजी भी फिर से आएं (प्रदेश की सत्ता में). मुझे किसी से डर नहीं है. मुझे तो घर योगीजी ने दिया है. मैंने तो कभी माफिया को देखा तक नहीं है.


इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और पूर्व मंत्री व शहर पश्चिमी के विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह, प्रयागराज के मेयर गणेश केशरवानी के अलावा अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहे. कार्यक्रम के दौरान सीएम 750 करोड़ की 200 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post