महंत नरेंद्र गिरि का गनर कैसे बना करोड़पती ?महंगी गाड़ियों से चलना, गले में मोटी चेन व ब्रांडेड कपड़े का शौक सब जाने

महंत नरेंद्र गिरि का गनर कैसे बना करोड़पती ?महंगी गाड़ियों से चलना, गले में मोटी चेन व ब्रांडेड कपड़े का शौक सब जाने


मूल रूप से बलिया का रहने वाला 37 साल का कांस्टेबल अजय कुमार करोड़ों का मालिक है. महंत नरेंद्र गिरि के समय में अजय ने बेशुमार दौलत कमाई. यही नहीं वह नरेंद्र गिरी का खास भी माना जाता था. यही कारण था कि कई अफसर आए गए, लेकिन अजय कुमार सिंह नरेंद्र गिरी की सुरक्षा में बरकरार रहा. महंगी गाड़ियों से चलना और गले में मोटी चेन व ब्रांडेड कपड़े पहनने शौक रखता था. अजय की पूर्व में कई लग्जरी लाइफ स्टाइल की तस्वीरें भी वायरल हुई थीं.


लग्जरी लाइफ स्टाइल, गले में मोटी चेन, ब्रांडेड कपड़े


अजय को गले में सोने की मोटी चेन, महंगी घड़ियां, ब्रांडेड कपड़े और जूते पहनने का शौक था, जिसकी चर्चा विभाग और लोगों के बीच होती थी. कहा जाता है कि महंत नरेंद्र गिरि के दम पर अजय को तमाम बड़े अधिकारियों की ट्रांसफर पोस्टिंग मिलने लगी. महंत भी अजय पर मेहरबान थे. उस पर वह काफी पैसे भी खर्च करते थे, जिसके चलते अजय अपनी अलग लाइफस्टाइल जीने लगे. लोगों की मानें तो महज 18 साल की नौकरी में अजय करोड़पति बन गए थे.


अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की सुरक्षा में तैनात गनर अजय कुमार सिंह को आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रारंभिक जांच में दोषी पाया गया है. कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है. भ्रष्टाचार निवारण संगठन के इंस्पेक्टर की ओर से कर्नलगंज में अजय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.


अजय कुमार 10 जुलाई 2005 को कौशांबी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात हुए थे और 2012 में उनकी तैनाती प्रयागराज में हुई थी. इसके बाद अजय को महंत नरेंद्र गिरि के संरक्षण में रखा गया. अजय का अंदाज और व्यक्तित्व अलग था और कुछ ही दिनों में वह महंत नरेंद्र गिरि के खास बन गये. लेकिन 20 सितंबर 2021 को नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद अजय को कौशांबी में तैनात कर दिया गया.


अजय के खिलाफ 29 जुलाई को पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की पत्नी डॉ. नूतन ठाकुर ने शिकायत दी थी.


 उनकी शिकायत में लिखा हुआ था कि कॉन्स्टेबल अजय सिंह के पास करोड़ों की संपत्ति है. उनकी पत्नी के नाम 2 फ्लैट भी हैं. ये दोनों फ्लैट प्रयागराज के अल्लापुर इलाके में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एक फ्लैट की कीमत 39.22 लाख़ और दूसरे की 22 लाख़ है. बलिया में भी इनके घर की कीमत करोड़ों में बताई गई है. इसके अलावा अजय के पास कथित रूप से फॉर्च्यूनर, ऑल्टो कार और बुलेट मोटरसाइकिल भी है.

Post a Comment

Previous Post Next Post