INDIA गठबंधन में शामिल है पार्टी के जिहादियो का नारा-'तुम्हे तुम्हारे ही मंदिरों पर लटका देंगे, जला डालेंगे..'

 INDIA गठबंधन में शामिल है पार्टी के जिहादियो का नारा-'तुम्हे तुम्हारे ही मंदिरों पर लटका देंगे, जला डालेंगे..'


 ‘मुस्लिम यूथ लीग’ (MYL) की इस रैली में जमकर हिन्दू घृणा का प्रदर्शन किया गया है।मुस्लिम युथ विंग की रैली में लगे हिन्दू विरोधी नारे


 केरल में ‘समान नागरिक संहिता (UCC)’ के खिलाफ आयोजित की गई एक रैली में हिन्दू विरोध नारेबाजी का वीडियो सामने आया है।


वहीं, भाजपा ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। राज्य के कन्हागड़ के रहने वाले अब्दुल सलाम को इसके लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है।


रिपोर्ट के अनुसार, यह मामल कासरगोड जिले का है। यहाँ, ‘मुस्लिम यूथ लीग’ ने 'एक देश-एक कानून' लागू करने के लिए लाए जा रहे UCC के खिलाफ एक रैली का आयोजन किया था। इसी रैली में भड़काऊ और हिन्दू विरोधी नारे लगाए गए। बता दें कि ये संगठन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) का यूथ विंग है। यही IUML केरल में कांग्रेस की गठबंधन सहयोगी है, साथ ही यह पार्टी विपक्षी दलों के गठबंधन ‘I.N.D.I.A’ में भी शामिल है। 2019 में जब राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा चुनाव लड़ा था, तब IUML ने कांग्रेस का पुरजोर समर्थन किया था और इसके हरे रंग के चाँद-तारे वाले झंडों के साथ मुस्लिम कैडर सड़क पर भी राहुल के समर्थन में उतरे थे।


भाजपा नेता अमित मालवीय ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि यदि केरल में ऐसे तत्वों को सीएम पिनाराई विजयन की सरकार का समर्थन नहीं रहता, तो इस प्रकार के नारे नहीं लगते। उन्होंने राज्य सरकार से सवाल किया है कि क्या केरल में हिन्दू और ईसाई सुरक्षित हैं? उन्होंने याद दिलाया कि कुछ ही महीनों पहले यहाँ एक बच्चे ने अपने पिता के कंधे पर चढ़ कर नारा लगाया था कि हिन्दू-ईसाई लोग अपने अंतिम संस्कार की तैयारी कर लें।


भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा है कि केरल अब पूरी तरह कट्टरता की तरफ बढ़ने लगा है। ‘तुम्हें तुम्हारे ही मंदिरों में ही लटका देंगे’ और ‘तुम्हें जला देंगे’ जैसे नारों की निंदा करते हुए केरल भाजपा इकाई ने कहा है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post