सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसा और दुकानों पर गरजा योगी बाबा का बुलडोजर, किया जमींदोज

 सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसा और दुकानों पर गरजा योगी बाबा का बुलडोजर, किया जमींदोज

बरेली के नवाबगंज तहसील के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध तरीके से बने मदरसा और एक दर्जन दुकानों पर योगी सरकार का बुलडोजर चल गया। हंगामा होने की आशंका पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया।


माफिया के खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर लगातार गरज रहा है। जांच में अवैध निर्माण पाए जाने पर जमीजोद की कार्रवाई की जा रही है।

शिकायत पर जब जांच की गई तो मामला सही पाया गया। चेतावनी के बाद भी आरोपियों ने न तो खुद अवैध निर्माण तोड़ा न कब्जा छोड़ा। गुरुवार को एसडीएम राजेश चंद्रा और सीओ चमन सिंह चावड़ा पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। पुलिस प्रशासन के अफसरों की मौजूदगी में अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।


इस विषय पर पिछले दिनों गांव के एक व्यक्ति ने गोपनीय रूप से एसडीएम राजेश चंद्रा से इसकी शिकायत की। एसडीएम ने शिकायत की जांच कराई तो उसमें शिक्षा विभाग की ज़मीन पर अवैध कब्जे की पुष्टि हो गई।

नवाबगंज तहसील क्षेत्र के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम की एक बीघा से ज्यादा जमीन शिक्षा विभाग को दी गई थी। करीब एक साल पहले गांव के मौलाना तौकीर हुसैन ने सरकार की जंमीन पर कब्जा करके वहां मरदसा और एक दर्जन दुकानें बनवा ड़ाली।

इस दौरान शिक्षा विभाग की ज़मीन पर बनी मदरसा और सभी अवैध दुकानें को सील कर दिया। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की गई और गुरुवार की सुबह एसडीएम नवाबगंज ने मदरसा व अवैध रूप से जब्त की गई दर्जनों दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post