ISISआतंकी कासिफ खान ने पूछताछ में कई हैरान करने वाले उगले राज़;2050 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का रखा गया था लक्ष्य

 ISISआतंकी कासिफ खान ने पूछताछ में कई हैरान करने वाले  उगले राज़;2050 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का रखा गया था लक्ष्य


20 अगस्त 2023) को अरेस्ट किए गए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी कासिफ खान ने पूछताछ में कई हैरान करने वाले राज़ उगले हैं। 

कासिफ खान ने बताया है कि उसकी साजिश भोपाल में बम विस्फोट करने की थी। इसके साथ ही, कासिफ को युवाओं को भर्ती करके पूरे मध्य प्रदेश में ISIS का नेटवर्क खड़ा करने का जिम्मा भी सौंपा गया था। 

जिसके लिए कासिफ न केवल सोशल मीडिया पर लोगों में कट्टरपंथ का जहर फैला रहा था, बल्कि वो जंगलों में हथियारों की ट्रेनिंग भी दे रहा था। फिलहाल कासिफ खान रिमांड पर है।


कासिफ ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए भोपाल के कई भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों की रेकी भी कर रखी थी। 

वह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने के लिए ‘दावा’ (सभा) का आयोजन करता था और उनका ब्रेनवॉश कर उनमे मजहबी कट्टरपंथ का जहर भरता था। 


आतंकी संगठन ISIS की जहरीली विचारधारा से संक्रमित हो चुके कासिफ खान ने मध्य प्रदेश में इसके नेटवर्क को खड़ा करने के लिए बहुत कुछ कर भी लिया था। 

इसके लिए उसने सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। उसने कई मुस्लिम युवाओं को अपने साथ जोड़कर कट्टरपंथी बना भी लिया है, जिनकी जानकारी खँगालने में NIA जुटी हुई है। 

कासिफ खान ने आतंकी विचारधारा से जुड़ चुके युवाओं को हथियारों का प्रशिक्षण भी दिलवाया था। ये ट्रेनिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक मौजूद देलाबाड़ी के जंगलों में कई बार हुई थी। इस ट्रेनिंग के दौरान कई खतरनाक हथियार चलाना सिखाए गए।


आदिल, दावा प्रोग्राम और एक यूट्यूब चलाता था और मुस्लिम युवाओं को भड़काता था। उसके पास से जब्त दस्तावेज़ों में 2050 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा गया था। 

इसी के ही साथ दावा प्रोग्राम के डॉक्यूमेंट में हिंदू देवी-देवताओं और हिंदू स्त्रियों के संबंध में गलत और अश्लील बातें भी लिखी हुईं हैं। 

दावा प्रोग्राम में बताया गया है कि, किस तरह इस्लाम, हिंदू और अन्य सभी धर्मो से अच्छा है। इसी के ही साथ हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बहुत गलत कंटेंट भी पेश किया गया है। 

कई धार्मिक श्लोकों के भी गलत अर्थ निकालकर दावा प्रोग्राम में दिखाए गए हैं। यही नहीं, इस डॉक्यूमेंट में गैर-मुस्लिम लड़कियों के बलात्कार को बिल्कुल जायज बताया गया है। 


सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये थी कि, HuT के 16 आतंकियों में से आधे पहले हिन्दू ही थे, जिन्हे ब्रैनवॉश करके और भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक की तकरीरें सुनाकर पहले मुस्लिम बनाया गया, और फिर आतंकी, इन कट्टरपंथियों को अन्य लोगों को भी धर्मान्तरित करने का टास्क दिया गया था। 

इन घटनाक्रमों को देखकर आप समझ सकते हैं कि, आतंकवाद हमारे कितने करीब आ चुका है और भारत पर कितना बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। 

जिसके बाद गुजरात से अल क़ायदा का बड़ा टेरर मॉड्यूल पकड़ा गया था, जिसमे 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार किए गए थे और इसके बाद मध्य प्रदेश जबलपुर में इस्लामिक स्टेट (ISIS) की साजिशों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ था। 

Post a Comment

Previous Post Next Post