Ayushmanbhav आयुष्मान भव कार्यक्रम के तहत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का सांसद विनोद सोनकर ने फीता काटकर किया उद्घाटन

Ayushman Bhav आयुष्मान भव कार्यक्रम के तहत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का सांसद विनोद सोनकर ने फीता काटकर किया उद्घाटन


सी एच सी प्रभारी डॉक्टर मुक्तेश्वर द्विवेदी के बेहतरीन स्वास्थ्य कार्यो की सांसद ने जमकर की प्रशंसा


चायल/ कौशांबी: आयुष्मान भव कार्यक्रम के अंतर्गत चायल के सुधवर ग्राम में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने फीता काटकर उद्घाटन किया। 

सांसद ने बताया कि कौशांबी में मोदी सरकार के आयुष्मान योजना से लगभग 10 हजार लोग इलाज करा चुके हैं, और मोदी सरकार ने इसके लिए 11 करोड रुपए का भुगतान इलाज के लिए किया है ।

अब जो पात्र हैं शेष उन्हें आगामी 2 अक्टूबर 23 तक अपना आयुष्मान कार्ड बनवाना है। आयुष्मान भव कार्यक्रम प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 

सांसद ने सरकार की उपलब्धियों को बताया और योजना के लाभ के विषय में भी बताया साथ ही आयुष्मान कार्ड के विषय में कहा कि जिन लोगों का आयुष्मान कार्ड बन गया है उनको बधाई हो । और जिन लोग ने नही बनवाया अब उन्हे इसे बनवाना है । समुदाय स्वास्थ्य अधिकारी की नियुक्ति हो चुकी है और सभी को अपने केन्द्र में प्राथमिक उपचार करना है। मोदी सरकार की मंशा है कि सभी स्वास्थ्य सुविधाओ को ग्रामीण स्तर तक पहुँचाना है ।

सांसद द्वारा आयुष्मान कार्ड का वितरण लाभार्थियों को किया गया। कार्यक्रम के दौरान कौशांबी के मुख्य चिकित्सा चिकित्सा अधिकारी ,आयुष्मान नोडल , स्वास्थ्य विभाग की टीम और अन्य नागरिकों द्वारा बुके देकर वह माला पहनाकर सांसद का स्वागत किया गया। 

सांसद विनोद सोनकर ने कौशांबी जनपद के सीएचसी चायल अधीक्षक डॉक्टर मुक्तेश्वर द्विवेदी का स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके बेहतरीन कार्यों की भी प्रशंसा की गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post