Block Bhagwatpur gets 24 hours electricity भगवतपुर ब्लॉक को भी मिले 24 घंटे बिजली;पूर्व प्रधान संतोष राय ने ऊर्जा मंत्री से की मांग

Block Bhagwatpur gets 24 hours electricity भगवतपुर ब्लॉक को भी मिले 24 घंटे बिजली;पूर्व प्रधान संतोष राय ने ऊर्जा मंत्री से की मांग


पूर्व प्रधान संतोष राय ने पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा से स्थानीय ग्राम भगवतपुर- बरवा को 24 घंटे फीडर सप्लाई से जोड़ने की मांग की है


प्रयागराज जनपद के विकासखंड भगवतपुर के दो ग्राम लाहुर पार व सरवा को नगर निगम क्षेत्र में मिलाने के पश्चात वहा 24 घंटे विद्युत सप्लाई की व्यवस्था की जा रही है ।

जबकि ब्लॉक भगवतपुर सीमा से ही सटा हुआ स्थानीय ग्राम है जहां अब ब्लॉक कार्यालय,100 बेड हॉस्पिटल व रोडवेज बस स्टैंड सहित तमाम संस्था कार्य कर रही हैं ।

अब यहां 24 घंटे विद्युत की आवश्यकता है ।जिससे ब्लॉक का कार्य वह 100 बेड वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल का कार्य और बस स्टैंड ऑफिस का कार्य सुचारू ढंग से हो सके। 

जिससे आम जनमानस का कार्य तीव्र गति से होगा , उसको भटकना नहीं पड़ेगा और उसके समय की बर्बादी भी विद्युत के अभाव में नही होगी तथा कार्यालय की चक्कर बाजी से उसको राहत मिलेगी।


बता दे विकासखंड भगवतपुर के स्थानीय ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय को ग्राम का विकास पुरुष व मोदी आदि उपनामों से लोग बुलाते हैं। 

उनके ही कार्यकाल में पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के माध्यम से योगी सरकार का महत्वपूर्ण योगदान इस ग्राम पंचायत में प्राप्त हुआ ।

जिसके अंतर्गत 100 बेड की अत्याधुनिक अस्पताल , ब्लॉक, मिनी रोडवेज बस स्टैंड, मिनी सब्जी मंडी आदि योजनाओं का लाभ स्थानिक ग्राम को प्राप्त हुआ। 

लेकिन अब इन सभी संस्थाओं को सुचारू ढंग से चलाने के लिए नियमित रूप से 24 घंटे विद्युत की आवश्यकता है ।

जिसके लिए पूर्व प्रधान संतोष राय ने पूर्व कैबिनेट मंत्री व शहर पश्चिमी के वर्तमान विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा से स्थानीय ग्राम को 24 घंटे फीडर सप्लाई से जोड़ने की मांग की है ।

जिस तरह लाहुर पार- सरवा को 24 घंटे बिजली मिलेगी ठीक उसी तरह ब्लॉक के स्थानीय ग्राम भगवतपुर -बरवा  को भी 24 घंटे बिजली मिलने से इस क्षेत्र की जनता को बड़ी राहत होगी और ब्लॉक के सभी कार्य निर्बाध रूप से संपन्न हो सकेगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post