Rape in Rajasthan राजस्थान के सीकर में बलात्कार और हत्या के बाद नाबालिग लड़की को कुएं में फेंका

Rape in rajasthan :राजस्थान के सीकर में बलात्कार और हत्या के बाद नाबालिग लड़की को कुएं में फेंका


राजस्थान बना बलात्कार प्रदेश;गहलोत सरकार तुष्टिकरण मे मशगूल

राजस्थान के सीकर जिले में एक नाबालिग लड़की का शव रविवार (24 सितंबर 2023) को कुएँ से बरामद किया गया। परिजनों का आरोप है कि गैंगरेप के बाद हत्या की गई। 15 वर्षीया मृतका कक्षा 10 की छात्रा थी।


दावा किया जा रहा है कि शव मिलने से पहले आरोपितों ने नाबालिग के घर में घुसकर धमकी दी थी।


 पीड़िता के परिजनों को नौकरी और 10 लाख रुपए देने तथा आरोपितों के घरों पर बुलडोजर कार्रवाई की माँग को लेकर स्थानीय निवासियों ने धरना भी दिया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है।


घटना की जानकारी होते ही रामगढ़ के स्थानीय निवासियों ने आरोपितों पर कार्रवाई के लिए धरना शुरू कर दिया। धरना दे रहे लोगों ने गहलोत सरकार पर कार्रवाई में ढिलाई का आरोप लगाया।


 उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री को अपराधियों से निबटने के लिए योगी आदित्यनाथ से सीखने की सलाह दी। प्रशासनिक अधिकारियो को दिए गए ज्ञापन में प्रदर्शनकारियों ने आरोपितों के घर पर बुलडोजर चलाने के साथ पीड़िता के परिजनों को नौकरी और मुआवजे की माँग की है। साथ ही प्रशासन को जल्द कार्रवाई न करने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है।


घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक नन्दकिशोर महरिया रामगढ़ अस्पताल पहुंचे और परिजनों के साथ मिलकर धरना शुरू कर दिया. महरिया ने कहा कि इस तरह की घटनाएं प्रदेश में बहुत हो रही हैं. राजस्थान दुष्कर्म के मामले में टॉप पर पहुंच गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहना चाहता हूं कि गांधीवादी चोला निकालकर फेंक दें.


परिजनों ने 25 लाख रुपये मुआवजा, आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा, दुष्कर्म की धारा और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. वहीं, इस मामले में कार्रवाई को लेकर पुलिस को तीन दिन का अल्टीमेटम देकर परिजन धरने से उठे.

Post a Comment

Previous Post Next Post