तलाक और हलाला के डर से ... बरेली की टीचर ने इस्लाम छोड़ अपनाया सनातन धर्म, CM योगी से लगाई सुरक्षा की गुहार

तलाक और हलाला के डर से ... बरेली की टीचर ने इस्लाम छोड़ अपनाया सनातन धर्म, CM योगी से लगाई सुरक्षा की गुहार



उत्तर प्रदेश के बरेली में रहने वाली मुस्लिम समाज की एक लड़की ने हिंदू धर्म अपना लिया है. धर्म परिवर्तन कर वह असमत अली से नेहा सिंह बन गई है. 

असमत से नेहा बनी लड़की ने कहा कि तीन तलाक, हलाला जैसी चीजों से डरकर मैंने सनातन धर्म अपनाया है. हालांकि, इस बात से उसका परिवार नाराज है.


लेकिन ये बात उसके परिवार को नागवार गुजर रही है. अब वो लोग असमत को धमकी दे रहे हैं.

 असमत ने वीडियो बनाकर बरेली के एसएसपी, डीएम और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सुरक्षा की गुहार लगाई है.


नेहा (असमत) जिले के थाना बारादरी क्षेत्र की रहने वाली है. वह पेशे से टीचर है. उसने कहा कि मैं शुरू से भगवान शिव को अपना आराध्य मानती आ रही हूं.

 महाकाल के दरबार में भी हाजिरी भी लगा चुकी हूं. हाल ही में परिजनों ने उसके अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके बाद नेहा ने सामने आकर सबको सच्चाई बताई. 


असमत का कहना है कि उसने इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म को स्वीकार कर लिया है. उसके पिता का नाम असगर अली है, जो बीज विकास निगम में लेखाकार थे.

 वह अब इस दुनिया में नही हैं. नेहा ने बताया कि शुरू से ही उसको सनातन धर्म से प्रेम था. 


बरेली कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद अभी वह बीएड की पढ़ाई कर रही है. साथ ही साथ अध्यापन का कार्य भी कर रही है. 

वह पढ़ी-लिखी और नौकरीपेशा वाली है. 

नेहा ने कहा कि बहन, बहनोई और मां उसकी शादी ऐसे शख्स से कराने जा रहे थे, जो अपनी पत्नी को तलाक देने के बाद उसका हलाला करा चुका था.

 परिवार का ऐसा खराब फैसला मुझे मंजूर नहीं था. मैंने इसका विरोध किया तो परिवार वाले मुझपर अनावश्यक दबाव बनाने लगे. आखिर में मैंने स्वेच्छा से घर छोड़ दिया और इस्लाम को त्यागकर वैदिक रीति-रिवाज से सनातन धर्म अपना लिया. 


नेहा ने यह भी कहा कि मुझे परिवार के लोगों से जान का खतरा है. नेहा ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बरेली के डीएम और एसएसपी को पत्र भेजकर जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

साथ ही यह भी कहा है कि अगर सुरक्षा को लेकर उसे कोई भी परेशानी हुई तो उसके जिम्मेदार परिवारवाले होंगे. 


नेहा के अनुसार, उसके धर्म छोड़ने से परिवार गुस्से में है. षडयंत्र के तहत उन लोगों ने मेरे सहकर्मी मोहित सिंह के खिलाफ बरेली के थाना बारादरी में अपहरण की झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी. जबकि, अपहरण की कहानी में दूर-दूर तक कोई सच्चाई नही हैं. मैंने अपनी मर्जी से घर छोड़ा है. बगैर किसी दबाव के सनातन धर्म अपनाया है. 


वह भगवान शिव की आराधना करती हैं और महाकाल का अशीर्वाद भी ले चुकी हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post