शहर पश्चिमी से अब माफिया नहीं शिक्षित बच्चें निकल रहें हैं -सिद्धार्थ नाथ सिंह

 शहर पश्चिमी से अब माफिया नहीं शिक्षित बच्चें निकल रहें हैं -सिद्धार्थ नाथ सिंह 


जाति और धर्म की दूरी को केवल शिक्षा ही खत्म ही कर सकता हैं-पूर्व मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह 


प्रयागराज(भगवतपुर) 6 मार्च,2024।

शिक्षक ही समाज का आइना हैं मुझे खुशी हैं कि उत्तर प्रदेश के 850 ब्लाक में से भगवतपुर ब्लॉक कायाकल्प उन्मुखीकरण योजना में तीसरा स्थान प्राप्त किया यह बातें मनौरी श्री राधे गेस्ट हाउस में सभासद/प्रधान /प्रधानाध्यापक /ग्राम सचिव की बैठक के दौरान पूर्व कैबिनेट मंत्री व शहर पश्चिमी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहीं।

   


खंड शिक्षा अधिकारी क्षमा शंकर पांडेय ने स्वागत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्राथमिक व जूनियर स्तर की शिक्षा को बेहतर निर्माण के लिए 19 पैरामीटर निर्धारित किया हैं। 

जिस पर विधायक जी के निर्देशानुसार प्रधान ग्राम सचिव अध्यापकों एवं अभिभावकों के सहयोग से पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग साढ़े आठ सौ ब्लॉकों में से भगवतपुर ब्लॉक को तीसरा स्थान दिलाने में सराहनीय योगदान देकर स्थापित कराया।

     

पूर्व मंत्री, विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने संबोधन में कहा कि शहर पश्चिमी में युग परिवर्तन लाने में सबसे बड़ा योगदान मुझे मत देकर शहर पश्चिमी वासियों ने ऋणी बनाया मैं कर्तव्य निभा रहा हूँ जहाँ पहले शहर पश्चिमी में माफिया निकलते थे आज शिक्षा जगत में उत्कृष्ट शिक्षा व व्यवस्था से योग्य बच्चें निकल रहें हैं। 


ग्रामप्रधान गांव के विकास का आधार हैं गरीब व असहाय लोगों के जीवन रेखा हैं ग्राम सचिव निष्पक्ष होकर गरीब व असहाय लोगों की मदद कर मोदी और योगी सरकार के संकल्प को पूरा करने में ऊर्जा लगाए। 


जाति और धर्म की दूरी को केवल शिक्षा ही खत्म ही कर सकता हैं।शिक्षा ही युग परिवर्तन का इतिहास लिखता हैं। 

एक साल बाद मार्च 2025 तक में उत्तर प्रदेश का कायाकल्प उन्मुखीकरण योजना में प्रयागराज का भगवतपुर ब्लॉक स्थापित करने का संकल्प लें मैं विश्वास और भरोसा देता हूँ कि एक बड़ा आयोजन कर मुख्यमंत्री योगी जी के हाथों से सम्मान दिलाऊंगा।


 उत्कृष्ट कार्य का योगदान देने वाले अध्यापकों, प्रधान एवं समाजसेवियों को प्रमाणपत्र देकर पूर्व मंत्री ने सम्मानित किया। खंड विकास अधिकारी भगवतपुर ने कहा कि हम सब मिलकर भगवतपुर ब्लॉक को आदर्श ब्लॉक बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।


      इस मौके पर वीरेंद्र पासी, राम लोचन साहू, दीपिका जैसल,कमलेश मिश्रा, हरीश चंद जायसवाल, अरुण श्रीवास्तव, विक्रम सिंह पटेल, मनोज कुशवाहा सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post