भ्रष्टाचारियो का बादशाह अरविंद केजरीवाल पहुचा सलाखो के पीछे

 भ्रष्टाचारियो का बादशाह अरविंद केजरीवाल पहुचा सलाखो के पीछे


*केजरीवाल मुख्य साजिशकर्ता रहे-ED*


*केजरीवाल आबकारी नीति बनाने में अहम भूमिका निभाई थी*



 नई आबकारी नीति मामले में केजरीवाल मुख्य साजिशकर्ता में शामिल रहे हैं और इसके जरिये रिश्वत ली गई। रिश्वत की रकम का इस्तेमाल गोवा चुनाव में भी किया गया। केजरीवाल आबकारी नीति बनाई में अहम भूमिका निभाई थी


आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार रात ईडी की टीम ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया।

हवाला से 45 करोड़ रुपये गोवा भेजे गए

 आबकारी नीति के बदले रिश्वत लेना ही अपराध नहीं है, रिश्वत के बदले शराब कारोबारियों को फायदा पहुचना भी अपराध है। जांच में सामने आया है कि हवाला के जरिये 45 करोड़ रुपये गोवा भेजे गए थे.

केजरीवाल के करीबी विजय नायर रहे शामिल- एएसजी

एएसजी- इस मामले में केजरीवाल के करीबी विजय नायर शामिल रहे। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया केजरीवाल से मिले थे और उन्हें नीति से जुड़ी फाइल दी थी। विजय नायर का संबंध यह है, वह केजरीवाल के पास घर मे रहते थे और उनका केजरीवाल के घर निरंतर जाना था। वह आप के मीडिया प्रभारी भी थे।

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मोहाली में आम आदमी पार्टी के विधायक, नेता और विभिन्न संगठनों के अध्यक्ष ने प्रदर्शन किया।

रामचरण अग्रवाल चौक पर दोनों तरफ की सड़कों पर बैरिकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है। यहां भारी संख्या में अर्ध सैनिक बलों और पुलिस की तैनाती की गई है। किसी को भी आप मुख्यालय वाली सड़क पर नहीं जाने दिया जा रहा है। बीजेपी मुख्यालय के पास भी किसी को नहीं जाने दिया गया।

अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी को वापस ले लिया है। उन्होंने निचली अदालत में मामले की सुनवाई के चलते ऐसा किया है। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी को राउज एवेन्यू कोर्ट में मौजूद रहना है। इसलिए वे सुप्रीम कोर्ट में याचिका सुनवाई के वक्त पेश नहीं हो सकते। इसी वजह से ये याचिका वापस ली गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद सिंघवी पुन: सुप्रीम कोर्ट का रूख करेंगे।

आईटीओ पर दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों को यहां से चले जाने की अपील की है। पुलिस ने कहा कि नहीं तो हमें बल प्रयोग करना पड़ेगा। दिल्ली पुलिस के अधिकारी बार-बार यह कह रहे हैं कि यहां पर धारा 144 लागू है इसलिए तुरंत यहां से चल जाएं, यहां पर लोगों के इकट्ठा होने पर मनाही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने आज रात को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केजरीवाल को केंद्रीय एजेंसी ने कई समन भेजा था। सीएम केजरीवाल ईडी की गिरफ्तारी से बचने के लिए आज दिल्ली हाईकोर्ट का भी रुख किया था। लेकिन कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

ईडी की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि चूंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली है, इसलिए ईडी उन्हें रिमांड के लिए ट्रायल कोर्ट के सामने पेश करेगी। सॉलिसिटर जनरल का कहना है कि उन्होंने ईडी को सलाह दी थी कि जब तक केजरीवाल की याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है तब तक उन्हें पेश न किया जाए, लेकिन अब चूंकि केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली है, इसलिए उन्हें ट्रायल कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

कानून देखेगा कौन सही-कौन गलत : अन्ना हजारे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अन्ना हजारे ने प्रतिक्रिया दी है। अन्ना हजारे ने कहा कि यह कानून देखेगा कि कौन सही है और कौन गलत है। उन्होंने कहा कि शराब पॉलिसी पर कानून बनाना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि मैंने केजरीवाल को चिट्ठी लिखकर आग्रह किया था।

जस्टिस खन्ना की बेंच में होगी सुनवाई, केजरीवाल के मामले में बोले CJI

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के मामले में सुनवाई जस्टिस खन्ना की बेंच में होगी। इस मामले को सीजेआई चंद्रचूड़ के सामने रखा गया। इस पर सीजेआई ने कहा कि जस्टिस खन्ना की बेंच में जाएं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यों वाली बेंच सुनवाई करेगी। केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पैरवी कर रहे हैं।

स्वाभाविक था कि घोटाले का तार केजरीवाल तक पहुंचेंगे: सुकांत मजूमदार

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ED द्वारा उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार करने पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, "...ये तो स्वाभाविक था कि इसके(शराब घोटाले) तार अंत में अरविंद केजरीवाल तक ही पहुंचेंगे क्योंकि इससे पहले दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी जेल गए थे...

Post a Comment

Previous Post Next Post