Jharkhand: पेट्रोल डालकर बेटी अंकिता को जिंदा जलाने वाला जिहादी शाहरूख दोषी करार

 Jharkhand: पेट्रोल डालकर बेटी अंकिता को जिंदा जलाने वाला जिहादी शाहरूख दोषी करार


*इस पेट्रोल कांड ने पूरे देश में हलचल मचा दिया था*


आरोपी शाहरुख हुसैन और नईम अंसारी उर्फ छोटू को दोषी करार दिया. कोर्ट ने आईपीसी के 302/ 34 और पॉक्सो एक्ट के तहत दोनों आरोपियों को दोषी पाया.


दुमका में यह सनसनीखेज घटना 23 अगस्त 2022 को घटित हुई थी.जिहादी सरफिरे आशिक शाहरुख हुसैन ने सो रही नाबालिक अंकिता के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी थी. इस कांड में जिहादी नईम ने भी शाहरुख की मदद की थी. अंकिता को 90 फीसदी जली हुई हालत में रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था. जिंदगी की जंग लड़ते-लड़ते अंकिता ने पांच दिन बाद 28 अगस्त को दुनिया को अलविदा कह दिया था.

पुलिस ने पीड़िता के बयान दर्ज कर शाहरुख को अंकिता की मौत से पहले ही पुलिस ने गिरफ्त ने लिया था. वहीं, नईम अंसारी को बाद में पुलिस ने पकड़ा था.इस पेट्रोल कांड ने पूरे देश में हलचल मचा दी थी. राजनीतिक पार्टियों ने इसे लव जिहाद का मामला बताते हुए काफी हुआ हंगामा मचाया था. अंकिता के परिवार सहित लोगों ने दोनों आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की बात मांग करते हुए कैंडल मार्च निकाला था.

आरोपी शाहरुख खान और नईम अंसारी उर्फ छोटू के खिलाफ काफी सबूत मिले हैं, जो सजा दिलाने के लिए काफी हैं. पुलिस का कहना है कि हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ सभी टेक्निकल, केमिकल सबूत जुटाए गए हैं. करीब 20 लोगों के बयान भी चार्जशीट में हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post