प्रयागराज मे भू-माफियाओं का नया खेल, महिलाओ को पैसे देकर करवाते हैं जमीन पर अवैध कब्जा

योगीराज मे गायत्री देवी पूर्व प्रधान भगवतपुर प्रयागराज के भीखपुर मेढवारा स्थित निर्माण को रातोंरात जेसीबी से ढहाने की धमकी दे रहे मुस्लिम समुदाय के दबंग


सदर/प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के माफियाओ के खिलाफ कार्रवाई से भूमिगत हुए भूमाफियाओ ने अब जमीन के अवैध कब्जे के कारोबार मे मुस्लिम महिलाओ को आगे कर खेल खेलने की  शुरुआत कर चुके है ।


यूपी  के प्रयागराज जनपद के सदर में इन दिनों भू-माफिया और महिला मंडली मिलकर जमीन पर कब्जा करने का खेल रच रहे हैं. इस खेल में महिला समूह किसी जमीन पर पहुंच धावा बोलता है और जमीन पर कब्जा जमा लेता है. इसके एवज में इन महिलाओं को भू-माफियाओं की तरफ से मोटी रकम दी जाती है.

महिलाओं के जमीन के खेल में शामिल होने से पुलिस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, क्योंकि जमीन पर कब्जा करने की नीयत से आई महिला मंडली की संख्या ज्यादा होती है और थानों में महिला बलों की कमी के कारण इनसे निबटना मुश्किल होता है.


कुछ ऐसा ही एक मामला सदर प्रयागराज के भीखपुर मेढवारा ग्राम मे देखने को मिला है ।जहा गायत्री देवी पूर्व प्रधान  भगवतपुर, प्रयागराज ने एक जमीन को जमीन के पुस्तैनी मालिकान से खरीदा जिसका उल्लेख खतौनी मे भी किया जा चुका है ।अब उस जमीन पर कब्जे को पहले से ही घात जमाये बैठे भूमाफियाओ ने एक मुस्लिम महिला को आगे कर जमीन पर अवैध कब्जा जमाने का लगातार प्रयास कर रहे है और अब खुद को असफल होते देख महिलाओ के गैंग को कमान सौप उनके कंधे पर बंदूक रख अवैध कब्जा करने के प्रयास मे जुट गये है ।यही नही अब भू-माफिया गायत्री देवी द्वारा कराए गये निर्माण जिसमे चाहरदीवारी व एक कमरा है को जे सी बी चलाकर रातो रात ढहाने की धमकी दे रहे है । सूत्रो की माने तो समुदाय विशेष के भूमाफियाओ को मेढवारा ग्राम पंचायत के कुछ हिन्दु जो भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए बताए जाते है का माफियाओ को समर्थन मिल रहा है ।

जहा एक ओर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओ को मिट्टी मे मिलाने के लिए दृढ़संकल्पित है तो वही दूसरी ओर तथाकथित बी जे पी के नेता ही सरकार के विपरीत माफियाओ को संरक्षण दे रहे है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post