एनसीआरबी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित भी बताया

एनसीआरबी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित भी बताया


राजधानी दिल्ली में कहीं भी लड़कियां सुरक्षित नहीं है.


एनसीआरबी के आंकड़ों की बात करे तो दिल्ली में 2021 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 13,892 मामले दर्ज किए गए. साथ ही दिल्ली में हर दिन दो नाबालिग लड़कियों के साथ रेप की घटना भी सामने आई.

2021 में दिल्ली में अपहरण के 3,948 और लड़कियों के रेप के 833 मामले दर्ज किए गए. एनसीआरबी ने अपनी रिपोर्ट में दिल्ली को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित भी बताया.


कई ऐसी भी दिल-दहलाने वाली घटनाएं सामने आई, जिससे पूरा देश हिल गया. हालांकि, हालात नहीं बदले. इस स्टोरी में राजधानी के उन वारदातों के बारे में जानते हैं, जिसने पुलिसिया सुरक्षा के दावों का नकाब नोच लिया.

दरअसल दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में एक नाबालिग लड़की की खौफनाक हत्या ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस मर्डर से ठीक पहले का एक सीसीटीवी फुटेज भी वायरल हो रहा है, जिसमें साहिल नाम का युवक 16 साल की नाबालिग पर 20 से ज्यादा बार चाकू से हमला करता नजर आ रहा है. चाकू से वार करने के बाद आरोपी ने पत्थर से भी लड़की को बार-बार कुचला.

साहिल की यूपी पुलिस ने 29 मई को बुलंदशहर में गिरफ्तार कर लिया है.


इस हत्याकांड से लगभग सालभर पहले दिल्ली में ही श्रद्धा वॉकर की नृशंस हत्या की गई थी. इस हत्याकांड ने भी दिल्ली पुलिस के होश उड़ा दिए थे.


*निक्की यादव हत्याकांड*

इसी साल फरवरी महीने में हुए हत्याकांड ने पूरे देश को दहला कर रख दिया था. 22 साल की निक्की 24 साल के साहिल के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती थी. साहिल गहलोत ने 10 फरवरी की सुबह 10 बजे निगम बोध घाट के पास एक पेड़ के नज़दीक गाड़ी को पार्क किया. निक्की और साहिल के बीच लड़ाई और बहस हुई और गुस्से में आकर साहिल ने गाड़ी में ही डेटा केबल से निक्की का गला घोंट दिया.


*श्रद्धा वॉकर हत्याकांड*

दिल्ली पुलिस ने 12 नवंबर को साउथ दिल्ली के महरौली इलाके में श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में आफताब पूनावाला को गिरफ्तार किया था. आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और उसके शव के 35 टुकड़े कर दिए थे. हत्या के कई दिनों तक आफताब मे ने उन टुकड़ों को घर के फ्रिज में रखा था. आफताब ने श्रद्धा की हत्या गत 18 मई 2022 की शाम को की थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post