लव जिहाद के खिलाफ उत्तराखंड मे हिन्दुओ का बड़ा जनाआक्रोश क्या पूरे देश मे बजेगा बिगुल

लव जिहाद के खिलाफ उत्तराखंड मे हिन्दुओ का बड़ा जनाआक्रोश क्या पूरे देश मे बजेगा बिगुल


प्रदर्शनकारियों ने मुस्लिम दुकानदारों की दुकानों पर पोस्टर लगाए हैं, इन पोस्टरों में दुकान खाली करने की धमकी दी गई है. कुछ मुस्लिम दुकानदारों के पलायन की भी खबर है




उत्तरकाशी जिले में छोटा सा कस्बा है पुरोला. यहां नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में बवाल मचा है. हिंदू संगठन पुरोला में लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे ही प्रदर्शन बड़कोट, चिन्यालीसौड़ और भटवारी में हो रहे हैं.


प्रदर्शनकारियों ने मुस्लिम दुकानदारों की दुकानों पर पोस्टर लगाए हैं, इन पोस्टरों में दुकान खाली करने की धमकी दी गई है. कुछ मुस्लिम दुकानदारों के पलायन की भी खबर है. हालांकि, पुलिस ने दुकानदारों के उत्तरकाशी छोड़ने की खबरों का खंडन किया है. इतना ही नहीं पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है.


पुरोला में विरोध प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम दुकानदारों की दुकानों पर पोस्टर भी लगाए गए. इन पोस्टरों में लिखा था, 'लव जिहादियों को सूचित किया जाता है, 15 जून 2023 को होने वाली महापंचायत से पहले अपनी दुकानें खाली कर दें, अगर ऐसा नहीं किया जाता तो वह वक्त पर निर्भर करेगा...' ये पोस्टर देवभूमि रक्षा अभियान के तहत लगाए गए हैं. 


दरअसल, उत्तरकाशी जिले के पुरोला में 26 मई को एक मुस्लिम समेत दो युवकों ने एक स्थानीय हिंदू दुकानदार की नाबालिग बेटी के अपहरण की कथित तौर पर कोशिश की थी. हालांकि, कुछ स्थानीय युवकों ने नाबालिग को बचा लिया. इसके बाद पुरोला समेत आसपास के इलाकों में लोगों का आक्रोश फूट पड़ा और देखते ही देखते मुस्लिम समुदाय के लोगों के खिलाफ पुरोला में प्रदर्शन शुरू हो गए.


उत्तराखंड में पिछले तीन महीने में लव जिहाद के 46 केस सामने आए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाबालिग हिंदू लड़कियों के कथित अपहरण और अंतर-धार्मिक शादियों को साजिश बताते हुए पुलिस अधिकारियों से लव जिहाद के मामलों में कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने कहा, उत्तराखंड में विभिन्न धर्मों के लोग शांतिपूर्ण तरीके से रहते हैं, लेकिन राज्य में लव जिहाद जैसी चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. एक साजिश के तहत इस तरह के अपराध किए जा रहे हैं. लेकिन अब लोग इस तरह के अपराध के खिलाफ खुलकर सामने आ रहे हैं. 


जहां लव जिहाद के बढ़ते मामलों के विरोध में पुरोला में महापंचायत बुलाई गई है. माना जा रहा है कि उत्तराखंड के अन्य जिलों से भी बड़ी तादाद में लोग इसमें हिस्सा लेंगे.

Post a Comment

Previous Post Next Post