मदरसे का मौलवी निकला अल-कायदा का आतंकी असम पुलिस ने बोंगाईगाँव से किया गिरफ्तार*

 मदरसे का मौलवी निकला अल-कायदा का आतंकी असम पुलिस ने बोंगाईगाँव से   किया गिरफ्तार


मदरसा प्रबंधन संस्था नहीं, बल्कि एक आतंकवादी केंद्र चला रहे: सीएम

असम: से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मोरीगांव जिले में अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों की पहचान मुसादिक हुसैन और इकरामुल इस्लाम के रूप में हुई है। इकरामुल एक इमाम है और उसे नागांव जिले से गिरफ्तार किया गया था।


आतंकी संगठनों से जुड़े होने के आरोप में इमाम और मदरसा शिक्षकों सहित लगभग 40 लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब तक राज्य प्रशासन ने राज्यभर में तीन मदरसों को ध्वस्त कर दिया है।


इसके अलावा, इस तरह के एक और शैक्षणिक संस्थान को स्थानीय लोगों द्वारा खुद ही गिरा दिया गया था, जब इससे जुड़े एक मौलवी को कथित राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए गिरफ्तार किया गया था।


मदरसा प्रबंधन संस्था नहीं, बल्कि एक आतंकवादी केंद्र चला रहे: सीएम



वहीं, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि कुछ मदरसा प्रबंधन संस्था नहीं बल्कि एक आतंकवादी केंद्र चला रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था, 'मैं (सभी मदरसों) का सामान्यीकरण नहीं करना चाहता, लेकिन जब कट्टरवाद की शिकायत आती है तो हम जांच करते हैं और उचित कार्रवाई करते हैं।'


मोरीगांव जिले की पुलिस अधीक्षक अपर्णा एन ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकियों के प्रतिबंधित संगठन एबीटी से संबंध हैं।


पिछले महीने मोरीगांव जिला प्रशासन ने मोइराबारी में एक मदरसे को गिरा दिया था। जब पुलिस ने धार्मिक शिक्षण संस्थान के परिसर में एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post