भगवतपुर...निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप:जिला पंचायत निधि से लाखों की लागत से बन रही नाली भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

भगवतपुर...निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप:जिला पंचायत निधि से लाखों की लागत से बन रही नाली भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी


संतोष राय (पूर्व प्रधान भगवतपुर) ने भ्रष्टाचार के खिलाफ संबंधित अधिकारियो को अवगत कराया है*


योगी सरकार के द्वारा भले ही ग्राम सभाओं में विकास की गंगा बहाई जा रही है, पर वह गांव में इन विकास कार्यों को करने कार्यदाई संस्था के ठेकेदारों के द्वारा जहां बड़े पैमाने पर आज भी अनियमित्ताओं के साथ निर्माण कार्य कराया जा रहा है। कुछ इसी प्रकार का हाल देखने को मिला भगवतपुर विकास खंड के अंतर्गत आने वाली ग्राम सभा भगवतपुर में जहां पर जिला पंचायत निधि से लाखों की लागत से नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है।


वहीं ग्रामीणों के साथ साथ गांव के पूर्व प्रधान संतोष राय के द्वारा बताया गया कि ठेकेदार के द्वारा जहां आरसीसी नाली के निर्माण में पांच एक के मसाले से नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जो मानक के एकदम विपरीत है। वही सरिया का जाल जहां 7 इंच की दूरी पर बनना चाहिए लेकिन 2 फीट की दूरी पर सरिया का जालबांधा जा रहा है जिसमे सरिया भी मानक के विपरीत लगाई जा रही है। जिससे कहीं न कहीं मानक के विपरीत ही कार्य हो रहा है।


वहीं उनके द्वारा यह भी कहा गया कि इस बात की शिकायत उन्होंने जिला के अधिकारियों से भी की लेकिन उनके द्वारा भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि लाखों की लागत से बन रही नाली महज केवल औपचारिकता बस ही निर्माण कार्य कराई जा रही है। क्योंकि ठेकेदार के द्वारा मानक के अनुरूप नाली का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है। उससे नहीं लगता कि नाली बहुत ज्यादा दिनों तक टिक पाएगी।

संतोष राय पूर्व प्रधान,

दिनेश कुमार सोनकर, समाजसेवी पवन शुक्ला बी जे पी सेक्टर इन्चार्ज ,दिनेश सिंह,दिनेश दुबे ,सुनील उर्फ पिन्टू दुबे,मालिक चन्द्र,संतोष दुबे,संजीत मिश्र ,पिन्टू गौतम ,राजनपासी ,श्यामधन,कमलेश पासी,संजय पांडेय,रनश्याम,कमलाकांत आदि सैकड़ो ग्रामीणो ने उपस्थित होकर इस मामले मे पारदर्शिता पूर्ण कार्य कराने की मांग योगी आदित्यनाथ जी से की है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post