जिहादी अनवर ने मंदिर मे पढी नमाज;गजवा-ए-हिंद के नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ा वहाँ मस्जिद बनाने की दी धमकी

जिहादी अनवर ने मंदिर मे पढी नमाज;गजवा-ए-हिंद के नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ा वहाँ मस्जिद बनाने की दी धमकी

घटना हापुड़ के श्रीचंडी सिद्धपीठ मंदिर की है

यूपी के हापुड़ में मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले में अनवर नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया।

अनवर ने मंदिर में नमाज पढ़ने के साथ ही गजवा-ए-हिंद के नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ा वहाँ मस्जिद बनाने की धमकी दी।


इस मामले की खबर जैसे ही क्षेत्र में फैली, भारी आंकड़े में लोग मंदिर के पास इकट्ठा होकर हँगामा करने लगे। इस घटना से नाराज व्यापारी वर्ग ने भी बंद की चेतावनी दे दी। मामले की खबर प्राप्त होने पर बड़े आंकड़े में पुलिस मौके पर पहुँच गई। पुलिस के साथ ही डीएम, एसपी सहित आला अफसर भी घटनास्थल पर पहुँचे तथा लोगों को शांत कराया।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना हापुड़ के श्रीचंडी सिद्धपीठ मंदिर की है। यहाँ प्रातः लगभग 4:40 बजे एक शख्स मंदिर में घुस गया। कुछ देर टहलने के पश्चात् उसने चादर बिछाकर नमाज पढ़नी आरम्भ कर दी। इस पर मंदिर के पुजारी एवं वहाँ उपस्थित लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया। इस पर वह भड़क गया तथा उनके साथ गाली-गलौज करने लगा। अभद्रता के बाद भी वहाँ उपस्थित लोग उसे मंदिर से जाने के लिए कह रहे थे। इस पर उसने अगले जुमे को नमाज पढ़ने की धमकी दी। यही नहीं, अनवर ने मंदिर परिसर में गजवा-ए-हिंद का नारे लगाते हुए मंदिर को बम से उड़ाने और वहाँ मस्जिद बनाने की धमकी दी।


पुलिस ने मंदिर परिसर से CCTV फुटेज लेकर मामले की तहकीकात आरम्भ की थी। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने अनवर को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ धारा 295, 295A, 298, IPC की धारा 153A ज तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरम्भिक तहकीकात के आधार पर पुलिस इस मामले में किसी भी तरह के षड्यंत्र की बात से मना करते हुए अपराधी से सख्त पूछताछ की बात कर रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post