बच्चियो को हिजाब पहनाने वाले गंगा जमना स्कूल मे शिक्षको का धर्मांतरण;जिहादी सम्राज्य की नापाक कोशिश का पर्दाफाश*

 बच्चियो को हिजाब पहनाने वाले गंगा जमना स्कूल मे शिक्षको का धर्मांतरण;जिहादी सम्राज्य की नापाक कोशिश का पर्दाफाश


Damoh: मध्यप्रदेश के दमोह में स्थित गंगा जमुना स्कूल में पहले नाबालिग छात्राओं पर हिजाब पहनने का दबाव बनाया गया, फिर स्कूल की प्रिंसिपल समेत कई अन्य टीचर्स का भी धर्म परिवर्तन कराया गया।

स्कूली बच्चों को हिजाब पहनाने के मामले की जांच करने पहुंची राज्य बाल आयोग टीम को स्कूल में हो रहे धर्मांतरण की जानकारी मिली थी। टीम ने कहा कि स्कूल में कई शिक्षकों ने धर्म परिवर्तन भी किया है। इसके अलावा स्कूल में मुस्लिम प्रार्थना होती थी और बिना हिजाब के स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाता था। संबोधन में बच्चों को सलाम बोलना भी जरूरी था। आयोग ने स्कूल की दीवारों पर कुरान और आयत के लिखे होने का भी दावा किया है। 


आयोग ने दावा किया है कि स्कूल में ऐसा वातावरण बनाया जा रहा था, जिससे नाबालिग बच्चे धर्मांतरण की तरफ प्रेरित हों और इस्लाम धर्म कबूल कर लें। वहीं, इस मामले में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि स्कूल में जिहादी साम्राज्य स्थापित करने की कोशिश की जा रही थी।


जान लें कि अल्पसंख्यक कोटे से इस स्कूल का पंजीयन 2018 में हुआ था, जबकि स्कूल 2012 से चल रहा था। स्कूल संचालक के पास बड़ी संख्या में दस्तावेज मिले हैं, जिसमें से ज्यादातर जमीनें किराएनामे पर बताई जा रही हैं। इसके अलावा, स्कूल में ड्रेस कोड भी 2012 से ही है, जबकि बताया गया है कि इसे 2018 में लागू किया गया था।


दमोह के गंगा जमना इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने वाली छटवी कक्षा की एक छात्रा ने कैमरे के सामने आपबीती सुनाते हुए बताया है कि स्कूल प्रबंधन टीचर्स उसे जबरन हिजाब जिसे स्कूल प्रबन्धन स्कार्फ बता रहा है पहनने मजबूर किया करता था, और न पहनने की स्थिति में उसे टार्चर किया जाता था। इतना ही नही उर्दू बोलने और इस्लामिक तौर तरीकों को अपनाने मजबूर किया जाता रहा है, छात्राओं को माथे पर बिंदी लगाने भी मना किया जाता था। स्कूल में नमाज़ अदा किए जाने की गवाही भी छात्रा दे रही है।


बच्चे पूरी मासूमियत से गंगा जमना स्कूल की हकीकत बयां कर रहे हैं।कुल मिलाकर हिजाब मामले के सामने आने के बाद पहली बार स्कूल के बच्चे और उनके अभिभावक सामने आए है जो मामले पर कहीं न कहीं मुहर लगा रहे हैं। इससे पहले कल सामने आए शिक्षिकाओं के धर्म परिवर्तन के मामले में जिन शिक्षिकाओं के नाम सामने आए उनके घरों पर ताला लटके हुए हैं। पूरे मामले पर स्कूल प्रबंधन भी नदारद है और इन तमाम आरोपों पर सफाई देने भी सामने नही आ रहे है।


गंगा जमुना स्कूल हिजाब और धर्मांतरण मामले से गुस्साए भाजपा नेताओं ने मंगलवार को जिला शिक्षा अधिकारी पर कालिख फेंकी, क्योंकि जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को क्लीन चिट दे दी थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post