जिहादियो की चाल फंस न जाए आपका लाल;गेमिंग एप के नाम पर जिहादी अपने काम पर

जिहादियो की चाल फंस न जाए आपका लाल;गेमिंग एप के नाम पर जिहादी अपने काम पर

ऑनलाइन गेमिंग की आड़ में कराया धर्म परिवर्तन; 400+ आतंकवादियो का कनेक्शन


लव जिहाद की ही तरह एक नया जिहाद सामने आया है... ऑनलाइन गेमिंग जिहाद। गाजियाबाद में एक नाबालिग ऑनलाइन गेमिंग के जरिए मुंबई के रहने वाले एक शख्‍स के संपर्क में आया जिसने उसका ब्रेन वॉश करके उसका धर्म परिवर्तन करा दिया।


कविनगर में एक शख्‍स ने देखा कि उनका बेटा दिन में पांच बार घर से बाहर चुपचाप कहीं चला जाता था। कई बार वह काफी देर बाद वापस लौटता था। पूछने पर बताया कि उसने जिम जॉइन की है। लेकिन एक बार पीछा किया तो पता चला कि वह संजय नगर सेक्‍टर 23 के एक धर्मस्‍थल में नमाज पढ़ने जाया करता था।

पुलिस जांच में पता चला कि ऑनलाइन गेमिंग के जरिए बेटे का संपर्क मुंबई के एक युवक बद्दो से हो गया था। धीरे-धीरे वह बद्दो के प्रभाव में आता गया और उसने धर्मपरिवर्तन कर लिया।

पुलिस को अब्दुल रहमान के खिलाफ डिजिटल सबूत भी मिले हैं। पुलिस ने बताया कि अब्दुल रहमान की गिरफ्तारी में संजयनगर सेक्टर 23 के निवासी जो पेशे से एक इलेक्ट्रीशियन हैं, उनके बयान बहुत अहम साबित हुए हैं, ये शख्स नाबालिग हिंदू लड़के के साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने जाया करता था। फिलहाल पुलिस बद्दो की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अब्दुल रहमान के खिलाफ मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

नाबालिग हिंदू लड़का पिछले दो वर्षों से वर्चुअली बद्दो से जुड़ा हुआ था, जिसपर आरोप है कि नाबालिग को इसी ने नमाज, कुरान, इस्लाम के इतिहास और पैगंबर के बारे में जानकारी दी थी। लड़का घर से जिम के बहाने निकलता था, और नमाज पढ़ने जाता था।


गाजियाबाद पुलिस ने नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण रैकेट के मामले में नया खुलासा किया है. इस मामले में पाकिस्तान का एंगल भी सामने आ गया है. वहीं, राज्य और केंद्र सरकारी जांच एजेंसियों ने भी गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है.

बताया जा रहा है कि ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन का रैकेट चलाने वाला मास्टरमाइंड महाराष्ट्र का रहने वाला है. गाजियाबाद पुलिस ने महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क कर मास्टरमाइंड के घर दबिश दी. मगर, वो हाथ नहीं आ सका. गाजियाबाद पुलिस जब आरोपी के घर पहुंची, तो पता चला कि वो परिवार समेत अंडरग्राउंड हो चुका है.


हालांकि, ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन का रैकेट चला रहे मास्टरमाइंड को लेकर अधिक जानकारी सामने नहीं आई है. पुलिस सूत्रों की मानें, तो शक है कि ये गिरोह ऑनलाइन गेम में बच्चों को गेम जितवाने की आड़ में बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करा रहा है. इसमें ज्यादातर नाबालिग बच्चों को शिकार बनाया जा रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post