दलित युवकों को मुस्लिम समुदाय के लोगो ने "मैला खिलाया ;मारा-पीटा, मुंह काला किया और जूते-चप्पलों की माला पहनाकर जुलूस निकाला

 दलित युवकों को मुस्लिम समुदाय के लोगो ने "मैला खिलाया ;मारा-पीटा, मुंह काला किया और  जूते-चप्पलों की माला पहनाकर जुलूस निकाला


आरोपियों के नाम अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानो और साइना बानो हैं


म प्र:शिवपुरी जिले के बरखड़ी गांव में दो दलित युवकों को प्रताड़ित करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. साथ ही आरोपियों के अवैध अतिक्रमण को भी प्रशासन ने ढहा दिया है.


नरवर तहसील के ग्राम बरखड़ी का यह मामला है. बीते 30 जून की दोपहर लड़कियों से छेड़खानी के आरोप में दो दलित युवकों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था. फिर उनको मारा-पीटा, मुंह काला किया और मैला खिलाया. इससे भी मन नहीं भरा तो जूते-चप्पलों की माला पहनाकर दोनों का जुलूस निकाला.


जैसे-तैसे आरोपियों के चुंगल से छूटने के बाद पीड़ित युवक मगरौनी थाना चौकी गए और नामजद रिपोर्ट लिखाई. इन आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. आरोपियों के नाम अजमत खान, वकील खान, आरिफ खान, शाहिद खान, इस्लाम खान, रहीशा बानो और साइना बानो हैं.


इस घटना पर सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है. घटना को दबाने के लिए कांग्रेस के लोगों ने प्रशासन को फोन किए. यह घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी. आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) की कार्रवाई के लिए प्रशासन को निर्देश दिए हैं. प्रशासन को कहा गया है कि यदि अवैध अतिक्रमण है तो उस पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की जाए.


एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया का कहना है कि दलितों को प्रताड़ित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर सातों आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली गई है. इनमें दो आरोपी महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है. मैला खिलाने की बात भी फरियादियों ने कही है. वहीं, आरोपियों के घर वन भूमि में बने थे, जिन्हें प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post