बेवफा सनम:SDM ज्योति मौर्य और पति आलोक मौर्य के बीच वो के आने से बढा विवाद ;पहले सबकुछ ठीक था और अधिकारी बनते ही आ गयी तलाक की नौबत

 बेवफा सनम:SDM ज्योति मौर्य और पति आलोक मौर्य के बीच वो के आने से बढा विवाद ;पहले सबकुछ ठीक था और अधिकारी बनते ही आ गयी तलाक की नौबत*


*SDM ज्योति मौर्य का हर  आरोप प्रश्न चिन्ह खड़ा कर रहा है*


*जब आलोक मौर्य के परिवार ने झूठ बोलकर शादी किया था तो SDM बनने के पहले तक क्यो नही किया विरोध*


*जब पति ने पकड़ा तब ही क्यो तलाक और दहेज याद आये इसके पहले क्यो नही*


*यदि ससुराल पक्ष दहेज आदि के लिए प्रताड़ित करता और सहयोग न करता तो क्या मेडम का SDM बन पाना संभव होता क्या?*

 ऐसे बहुत सारे सवाल है ..


SDM ज्योति मौर्य और पति आलोक मौर्य के पारिवारिक विवाद को लेकर बचा बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मामले में रोजाना नई बात सामने आ रही है।


आपको बता दें कि पूरा मामला पति-पत्नी और वो का है.

जानकारी के अनुसार आलोक और ज्योति की शादी 2010 में हुई थी। जब ज्योति की शादी आलोक से हुई तक वो पीसीएस अधिकारी नहीं बनीं थी। 


ज्योति मौर्य यूपी के बनारस जिले की रहने वाली हैं। ज्योति मौर्य के पिता चक्की चलाते हैं। उसी पर उनका पूरा परिवार निर्भर है। साल 2010 में ज्योति मौर्य की आलोक मौर्य के साथ शादी हुई थी, उस वक्त ज्योति ग्रेजुएशन कर रही थीं। शादी के बाद ज्योति ने ग्रेजुएशन कंप्लीट किया।जिसमे उनके पति आलोक मौर्य की मेहनत और समर्पण का परिणाम था कि पत्नी एस डी एम बन गयी ।ज्योति मौर्य ने ससुराल में रहकर जब स्नातक कर लिया तो उनके पति आलोक मौर्य ने उन्हें यूपीपीसीएस की कोचिंग के लिए प्रयागराज भेज दिया। ज्योति पढ़ाई में शुरू से होशियार रहीं। ज्योति ने मेहनत की और उसका परिणाम रंग लाया। वर्ष 2015 में उनका चयन पीसीएस में हो गया। 2015 की PCS Exam में ज्योति ने 16वीं रैंक हासिल की। ज्योति का जिस समय सेलेक्शन हुआ तो अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने ससुर और पति को दिया


ज्योति के पति आलोक मौर्य प्रयागराज के रहने वाले हैं। उनके पिता अध्यापक थे, जो कौशांबी में तैनाती के दौरान रिटायर हुए, अब वे प्रयागराज में रह रहे हैं। आलोक मौर्य ने अपनी पढ़ाई प्रयागराज में पूरी की। ग्रेजुएशन के बाद परीक्षाओं की तैयारी भी, उसी बीच पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी के तौर पर नौकरी मिल गई। 

बनारस की रहने वाली ज्योति पीसीएस अधिकारी बनने के बाद कौशांबी, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और लखनऊ में तैनात रहीं। इस समय वे बरेली के चीनी मिल में जीएम के पद पर हैं। ज्योति के शादी के बाद दो जुड़वां बेटियां हुईं, जो इस समय ज्योति के साथ रह रही हैं।


शादी के बाद साल 2016 से 2022 तक ठीक रहा, लेकिन इसके बाद 2023 में संबंध में दरार पैदा होन लगी, जिसका कारण अब तक कमांडेंट मनिष दुबे को बताया जा रहा है। दोनों ने एक-दूसरे पर संगीन आरोप लगाने शुरू कर दिए और ये एक पुलिस केस बन गया।


एसडीएम ज्योति मौर्य बरेली के सेमीखेड़ी चीनी मिल में जीएम के पद पर हैं। उन्होंने कहा कि मैंने तलाक की अर्जी डाली है। अब पति से तलाक चाहिए। कोर्ट का जो भी आदेश होगा, वह मान्य होगा। ज्योति ने कहा कि पति आलोक ने 13 साल पहले झूठ बोलकर शादी की थी। उन्हें बताया गया था कि आलोक अधिकारी हैं, लेकिन अब पता चला कि वह सफाई कर्मचारी हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post