PM मोदी ने कहा ‘आज का नया भारत, युवा भारत है और वह ऊर्जा से भरा हुआ है

 PM मोदी ने कहा ‘आज का नया भारत, युवा भारत है और वह ऊर्जा से भरा हुआ है


पीएम मोदी ने वारंगल के प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा गौसेवा भी की


 तेलंगाना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के दौरे पर पहुंचे और विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी. 


PM मोदी ने चुनावी राज्य तेलंगाना को 6100 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स की सौगात दी है


इस अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज जब भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है. उन्होंने कहा कि ‘आज जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं.’



पीएम मोदी ने कहा कि आज हर तरह से बुनियादी ढांचा के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है और पूरे देश में राजमार्गां के साथ ही आर्थिक व औद्योगिक गलियारों का जाल बिछाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ‘आज का नया भारत, युवा भारत है और वह ऊर्जा से भरा हुआ है. 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये स्वर्णिम समय आया है. हमें इस समय के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है. देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए.’ इस कार्यक्रम में शामिल होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने वारंगल के प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की.



पीएम मोदी की यह इस चुनावी राज्य की इस साल तीसरी यात्रा है. इससे पहले, वह जनवरी और अप्रैल माह में तेलंगाना आए थे. तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय पर्यटन मंत्री और तेलंगाना में भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष जी किशन रेड्डी, भाजपा सांसद बंडी संजय कुमार और अन्य नेता इस अवसर पर उपस्थित थे. गडकरी ने अपने भाषण में कहा कि पीएम मोदी ने देश में बुनियादी ढांचे के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना में अब तक 1.10 लाख करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाएं या तो पूरी हो चुकी हैं या निर्माणाधीन हैं या शुरू हो चुकी हैं.



इस दौरान पीएम मोदी ने केसीआर पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि यहां सत्ता में जो परिवार बैठा है, जो करोड़ों के घोटालों में लिप्त है, जिस पर जांच एजेंसियों का शिकंजा लगातार कस रहा है। जिसकी पोल तेलंगाना के लोगों के सामने खुल चुकी है, वह परिवार अब लोगों का ध्यान भटकाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहा है। परिवार अब तेलंगाना की जनता को गुमराह करने के लिए और माइंड डायवर्ट करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। आपको इनकी चालबाजियों से सावधान रहना है।


*पीएम ने कहा कि KCR सरकार यानि सबसे भ्रष्ट सरकार* 


बल्कि अब तो दिल्ली तक इनके भ्रष्टाचार के तार फैल गए हैं। हम पहले दो देश या दो राज्यों की सरकारों के बीच विकास से जुड़े समझौतों की खबरे सुनते थे। मगर ये पहली बार हुआ है कि दो राजनीतिक दलों और दो राज्य सरकारों के बीच भ्रष्टाचार के डील के आरोप लगे हैं। ये दुर्भाग्य है कि जिस तेलंगाना के लिए जनता ने इतना संघर्ष किया और बलिदान दिया, उस जनता को ऐसे दिन देखने की नौबत आई है।



*मोदी ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने लाखों नौजवानों का भविष्य बर्बाद कर दिया है*

 तेलंगाना के कॉलेजों में 3 हजार से ज्यादा टीचर्स की पोस्ट खाली है। सरकारी स्कूलों में 15 हजार टीचर्स के पद खाली हैं। 3 हजार बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, क्या दिया? धोखा। गरीबों को दो बेडरूम वाले 7 लाख फ्लैट बनाकर देने का वादा किया था, वह भी पूरा नहीं किया। किसानों का कर्ज माफ करने का वादा भी पूरा नहीं किया। तेलंगाना के सरपंच सरकार से नाराज हैं।

तेलंगाना में बीते 9 वर्षों से नौजवान सरकारी भर्ती का इंतजार कर रहे हैं लेकिन सरकार ने सरकारी नौकरियां अपने नेताओं की तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया है।


*परिवारवादी कांग्रेस का भ्रष्टाचार का पूरे देश ने देखा है* 

बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरा तेलंगाना देख रहा है। कांग्रेस हो या बीआरएस, दोनों ही तेलंगाना के लोगों के लिए घातक है। तेलंगाना को इनसे बचकर रहना है। अपनी जनता का भरोसा तोड़ना सबसे बड़ा पाप होता है और तेलंगाना सरकार ने सारे सपने चकनाचूर कर दिए.


*मोदी ने कहा कि तेलंगाना की राज्य सरकार ने केवल चार काम किए हैं*


सुबह-शाम मोदी और केंद्र सरकार को नियमित गाली देना। पूरी डिक्शनरी इसी काम में लगाई है। दूसरा काम किया है कि एक परिवार को ही सत्ता का केंद्र बनाना और खुद को तेलंगाना का मालिक साबित करने का। तीसरा काम इन्होंने तेलंगाना के आर्थिक विकास को चौपट करने का किया है। चौथा काम तेलंगाना को भ्रष्टाचार में डुबोने का काम किया है। परिवार का कोई ऐसा शख्स नहीं है, जिसके ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप न हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post