बिहार में अब जिहादियो ने महावीर जुलूस पर किया पथराव, पुलिस-पत्रकार समेत दर्जनभर लोग घायल

 बिहार में अब जिहादियो ने  महावीर जुलूस पर किया  पथराव, पुलिस-पत्रकार समेत दर्जनभर लोग घायल


नितीश सरकार के तुष्टिकरण से जिहादियो का बढा हुआ है मनोबल


बिहार : पश्चिम चंपारण में महावीरी जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया, जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया. 


इस घटना में पुलिस और पत्रकारों सहित लगभग दर्जनभर लोग घायल हो गए. सभी घायल खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. घटना नगर थाना क्षेत्र के रतनमाला की है.


प्रदेश में नागपंचमी के अवसर पर कई जगहों पर महावीर जुलूस निकाले गए थे. कुछ जगहों पर महावीर जुलूस पर पथराव की घटनाएं सामने आईं. 


बगहा और मोतिहारी में तीन जगहों पर दो पक्षों में टकराव हुआ. पश्चिम चंपारण में महावीरी जुलूस पर उपद्रवियों ने पथराव कर दिया, जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया.


बगहा के रतनमाला इलाके में महावीरी अखाड़े ने जुलूस निकाला था. इस दौरान कुछ असमाजिक तत्वों ने जुलूस पर पथराव कर दिया. उपद्रवियों ने कई बाइकों में तोड़फोड़ करके आग लगा दी. 


इस घटना में पुलिस जवान समेत 12 लोग जख्मी हो गए. पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है. मोतिहारी में भी महावीर जुलूस के दौरान तीन जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आईं. 


मोतिहारी के मेहसी, कल्याणपुर और थरपा में यात्रा पर पथराव के बाद दो पक्षों में झड़प हो गई. तीनों जगहों पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है. अब स्थिति काबू में बताई जा रही है.



बगहा में शोभायात्रा पर पथराव किया गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए. इसके बाद भयंकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई. इस झड़प में चार पुलिसकर्मी सहित लगभग 12 लोग घायल हो गए हैं. 


सभी घायलों को बगहा अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल के प्रभारी उपाध्यक्ष डॉ. केबीएन सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दीनदयाल नगर निवासी भगवान चौधरी नाम के एक व्यक्ति की हालत गंभीर है, लेकिन अन्य की स्थिति स्थिर है.


दरअसल नागपंचमी के अवसर पर बिहार के बगहा के रतनमाला में महावीर अखाड़े द्वारा एक शोभायात्रा निकाली गई थी. शोभायात्रा जब एक विशेष समुदाय बहुल इलाके में पहुंची तो शोभायात्रा पर पथराव शुरू हो गया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई. 


इसके अलावा मोतिहारी के मेहसी, कल्याणपुर और थरपा में भी यात्रा पर पथराव किया गया.


पश्चित चंपारण के डीएम दिनेश कुमार राय ने मीडिया से कहा कि स्थिति सामान्य है और अभी शांति है. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.


उन्होंने कहा कि पुलिस उपद्रवियों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post