RakshaBandhan 23 :प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों के बीच रक्षाबंधन मनाया;इस दौरान स्कूली बच्चों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी

 RakshaBandhan 23 :प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों के बीच रक्षाबंधन मनाया;इस दौरान स्कूली बच्चों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी


*रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर दिल्ली में स्कूल की छात्राओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बांधी राखी।*


*बच्चियां पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर पहुंचीं और प्रधानमंत्री को राखी बांधी।*


 *पीएम मोदी को राखी बांधने के लिए छोटी-छोटी स्कूली बच्चियां भी पहुंची थीं। वहीं पीएम मोदी को राखी बांधने की बच्चियों की फोटो और वीडियो सामने आए हैं, इनमें से एक फोटो पर सबकी निगाहें टिक गईं।



*इस तस्वीर ने लोगों का दिल जीत लिया। दरअसल एक छोटी बच्ची ने पीएम मोदी को पहले राखी बांधी और फिर उनको कसकर गले लगा लिया।*


देश की राजधानी दिल्ली में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्कूली बच्चों के बीच जाकर रक्षाबंधन मनाया. इस दौरान स्कूली बच्चों ने पीएम मोदी की कलाई पर राखी बांधी और उनसे बात की. प्रधानमंत्री मोदी भी बच्चों के बीच बेहद खुश नजर आए.


इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे अपने साथ राखियां लेकर आए थे और उन्होंने पीएम की कलाई पर राखी बांधी.


इस मौके पर पीएम मोदी ने छोटे बच्चों से बात की और उन्हें आशीर्वाद दिया।


इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का पर्व बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित है. यह हमारी संस्कृति का एक पवित्र त्योहार है. उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में स्नेह और सद्भाव की भावनाओं को मजबूत करे. बहनों द्वारा अपने भाइयों की कलाई पर 'राखी' बांधने की प्रथा यूं ही सदैव बनी रहे.


इस दौरान बच्चों ने नारे भी लगाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके भी देशवासियों को रक्षाबंधन के त्योहार की शुभकामनाएं दी।


प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

प्रधानमंत्री ने लिखा कि 'मेरे सभी परिवारजनों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं। बहन और भाई के बीच अटूट विश्वास और अगाध प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का ये पावन पर्व, हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और प्रगाढ़ करे।'


देश में बुधवार को रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उनके कल्याण की कामना करती हैं। वहीं भाई, बहनों को उनकी रक्षा का वचन देते हैं। 

बता दें कि इस साल रक्षा बंधन का त्योहार दो दिन यानी 30 अगस्त और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। दरअसल भद्रा के कारण ऐसा हो रहा है। 30 अगस्त को पूर्णिमा तिथि है लेकिन इस दिन पूरे समय भद्रा है। 

भद्रा के चलते 30 अगस्त की रात नौ बजकर दो मिनट के बाद राखी बांध सकते हैं या फिर 31 अगस्त को सुबह सात बजकर 30 मिनट से पहले राखी बांध सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post