योगी सरकार के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सरदार बल्लभ भाई पटेल 100 शैय्या युक्त संयुक्त चिकित्सालय का किया निरीक्षण

 योगी सरकार के डिप्टी सीएम  ब्रजेश पाठक ने सरदार बल्लभ भाई पटेल 100 शैय्या युक्त संयुक्त चिकित्सालय का किया निरीक्षण


मीडिया के खबरो व ट्वीटस का संज्ञान लेकर पहुंचे 100 बेड अस्पताल

हॉस्पिटल के छत में शीट के जोड़ से पानी टपकने की समस्या को भी RD NEWS ने उठाया था


 उपमुख्यमंत्री  ने अस्पताल में वाटर प्रूफिंग व अन्य अवशेष कार्यो को 10 दिनों के भीतर पूर्ण कराकर हॉस्पिटल को पूरी क्षमता के अनुरूप क्रियाशील कराने के दिए निर्देश


उपमुख्यमंत्री ने हॉस्पिटल में उपलब्ध सुविधाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कराये जाने के दिए निर्देश


 उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने रविवार को भगवतपुर ब्लॉक में नवनिर्मित सरदार बल्लभ भाई पटेल 100 शैय्या युक्त संयुक्त चिकित्सालय भगवतपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने पंजीकरण काउंटर, मेडिसन वितरण काउंटर, स्टोर रूम, चिकित्सक कक्षों, मरीज वार्डों का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।  

उपमुख्यमंत्री  ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को संचारी रोगों, डेंगू, वायरल बुखार के दृष्टिगत हॉस्पिटल में हो रहे वाटर प्रूफिंग व अन्य अवशेष कार्यो को  2 अक्टूबर के बजाय 10 दिनों के भीतर पूर्ण कराकर हॉस्पिटल को पूरी क्षमता के अनुरूप क्रियाशील कराने के लिए निर्देशित किया है।

 उप मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी से अपनी देख-रेख में सभी कार्यो को पूर्ण कराने एवं आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के लिए कहा है। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से हॉस्पिटल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा बताया गया कि कुम्भ मेला 2019 में अस्थायी रूप से बनाए गए हॉस्पिटल  के संसाधनों का उपयोग कर इस हॉस्पिटल को स्थापित किया गया है और इसमें 100 बेड की क्षमता है तथा यहां पर 16 चिकित्सकों की नियुक्ति है एवं  प्रतिदिन लगभग 100 ओ0पी0डी0  हो रही है। 


सभी बेड पर ऑक्सीजन की सेंट्रलाईज सप्लाई है एवं यहाँ पर एक्स-रे व पैथोलॉजी की सुविधा भी उपलब्ध है। हॉस्पिटल के छत में शीट के जोड़ से पानी टपकने की समस्या के कारण इंडोर पेशेंट हेतु सुविधाए उपलब्ध नहीं हो पा रही थी जिसके लिए  छत की वाटर प्रूफिंग  करायी जा रही है। उप मुख्यमंत्री ने सभी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करते हुए पूरी क्षमता के अनुरूप ओ0पी0डी0 चलाने व संचारी रोग एवं अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों को भर्ती कर उनका इलाज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने हॉस्पिटल में कुत्ता, बंदर, साँप के काटने पर लगाए जाने वाले इंजेक्शन, आवश्यक दवाइयों व उपकरणों की उपलब्धता, ढांचागत सुविधाओं के साथ सफाई कर्मियों की नियुक्ति कर सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों, तिमारदारो व परिजनों के साथ अच्छा व्यवहार किए जाने के लिए कहा है।

   उप मुख्यमंत्री ने उपस्थित अधिकारियों व अन्य लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि यहाँ पर आवश्यक मैनपावर की स्वीकृति हो चुकी है। 100 बेड की क्षमता हेतु अनुमन्य सभी उपकरणों को उपलब्ध कराया गया है और जो भी आवश्यकताएं होंगी उन्हें उपलब्ध कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल के आसपास के क्षेत्रों में इस हॉस्पिटल में उपलब्ध सुविधाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए जिससे कि यहां के स्थानीय लोगों को जानकारी हो सके कि उनके पास ही एक बड़े अस्पताल का विधिवत संचालन प्रारंभ हो चुका है एवं आपको इलाज के लिए दूर शहर में नहीं जाना पड़ेगा। जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने अपने संबोधन में कहा कि  उप मुख्यमंत्री  के निर्देशों का पालन करते हुए 10 दिनों में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को पूरा कर हॉस्पिटल को पूरी क्षमता के अनुरूप संचालित कराया जाएगा। इस अवसर पर यमुनापार भाजपा अध्यक्ष  विभवनाथ भारतीय सहित अन्य जनप्रतिनिधिगणों के साथ मुख्य विकास अधिकारी  गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर  मदन कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 आशु पांडे, प्राचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह, चिकित्सा अधीक्षक  डॉ इश्तियाक अहमद सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post