सभी भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू ही थे, ..इरशादुल्लाह; दिल्ली में छिपे हुए हैं इस्लामिक स्टेट के आतंकी ...जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी ढेर

सभी भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू ही थे, ..इरशादुल्लाह;
दिल्ली में छिपे हुए हैं इस्लामिक स्टेट के आतंकी ...जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी ढेर


बिहार सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह का बड़ा बयान "सभी भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिन्दू ही थे, भारत कभी मुस्लिम देश नहीं था.."


एक न्यूज चैनल से बात करते हुए इरशादुल्लाह ने कहा कि सभी भारतीय मुसलमान, हिंदू धर्म से ही धर्मांतरित हुए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय मुसलमानों के पूर्वज हिंदू हैं और कोई भी मुसलमान बाहर से भारत नहीं आया और न ही भारत कभी मुस्लिम देश था।


इरशादुल्लाह ने कहा कि, 'हिन्दुस्तान में सभी मुसलमान हिन्दू से ही धर्मान्तरित किये गये थे। हमारे पूर्वज हिंदू ही हैं। कोई भी भारतीय मुसलमान बाहर से नहीं आया।


बता दें कि, इस साल अगस्त में, गुलाम नबी आज़ाद का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे भारतीय मुसलमानों सहित भारत में रहने वाले सभी लोगों के सामान्य हिंदू वंश को स्वीकार करते हुए दिखाई दिए थे। उन्होंने कहा था कि, सभी भारतीय मुस्लिमों के पूवज हिन्दू ही थे। उन्होंने यह बयान जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के चिरल्ला शहर में एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक कार्यक्रम को संबोधित किया, जहां बड़ी संख्या में मुस्लिम मौजूद थे। वायरल वीडियो क्लिप 9 अगस्त 2023 को आयोजित एक कार्यक्रम में दिए गए उनके भाषण का है।


 जम्मू कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी ढेर


कुपवाड़ा में नवीनतम मुठभेड़ अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक सप्ताह तक चली मुठभेड़ के बाद हुई है।


पुलिस ने कहा कि, 'मुठभेड़ स्थल से अब तक 2 ak 47 राइफल, 4 एकेमैग्स, 90 राउंड, 1 पाक पिस्तौल, 1 पाउच और 2100 रुपये पाक मुद्रा बरामद की गई है।'


सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा कुमकाडी इलाके में चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को मार गिराया गया।


बता दें कि, कुछ दिन पहले आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सेना और पुलिस के तीन अधिकारियों की भी जान चली गई थी। इसमें राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के कमांडर कर्नल मनप्रीत सिंह, भारतीय सेना के मेजर आशीष धोनक और पुलिस उपाधीक्षक (डीवाईएसपी) हुमायूं भट 13 सितंबर को दुश्मन की गोलीबारी में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे।


 दिल्ली में छिपे हुए हैं इस्लामिक स्टेट के आतंकी ...


नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छिपे हुए संदिग्ध ISIS आतंकवादियों की तलाश में दिल्ली भर में छापेमारी की एक श्रृंखला शुरू की है। उनका पता लगाने के लिए NIA ने उन्हें पकड़ने में मदद करने वाली जानकारी देने वाले को तीन लाख रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.


NIA की कार्रवाई दिल्ली से आगे तक फैली हुई है, हाल ही में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-NCR, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में छापे मारे गए हैं। 


NIA ने संदिग्ध खालिस्तानी तत्वों के ठिकानों से आग्नेयास्त्र, विस्फोटक, बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण और अवैध सामग्री सहित कई चीजें जब्त कीं।


इसी तरह की एक घटना में, NIA ने कोयंबटूर में अक्टूबर 2022 के कार विस्फोट मामले के संबंध में तलाशी ली। DMK पार्षद मुबसेरा एम और DMK युवा विंग के सचिव तमीमुन अंसारी के आवास पर छापेमारी जारी है। दोनों से पूछताछ की गई और कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। संदिग्धों का संबंध कोयंबटूर अरबी कॉलेज से है, जहां पिछले अक्टूबर में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) से जुड़े दस्तावेज जब्त किए गए थे। 


वांछित आतंकवादियों में मोहम्मद शाहनवाज आलम, जिन्हें शफी उज्जमा या अब्दुल्ला के नाम से भी जाना जाता है, रिजवान अब्दुल हाजी अली और अब्दुल्ला फैयाज शेख का नाम शमिल हैं। ये ऑपरेशन NIA और पुणे पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे हैं और खालिस्तानी तत्वों पर नकेल कसने के एजेंसी के व्यापक प्रयासों के हिस्से के रूप में आते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post