Jihadi education in MP मे फिर एक बार दिखाई दी जिहादी सोच वाली शिक्षा ;हिन्दु बेटियो को हिजाब पहनाकर कराया गया डांस परफॉर्म

Jihadi education in MP  मे फिर एक बार दिखाई दी जिहादी सोच वाली शिक्षा ;हिन्दु बेटियो को हिजाब पहनाकर कराया गया  डांस परफॉर्म


इसके पूर्व दमोह से ही ‘गंगा जमुना स्कूल‘ में हिन्दू बालिकाओं को नमाज पढ़ाने, धर्म परिवर्तन और नमाज पढ़ाने की खबर सामने आई थी


मध्य प्रदेश के गुना में एक स्कूल में कुछ बच्चों ने हिजाब पहनकर डांस परफॉर्म किया. इस मामले का वीडियो सामने आया तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भड़क उठे. ABVP ने स्कूल में जाकर धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची.


स्कूल में हिंदू छात्राओं ने हिजाब पहनकर फिल्मी गीत पर डांस परफॉर्म किया था. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

वीडियो सामने आने के बाद ABVP ने इस पर नाराजगी जाहिर की. ABVP के संयोजक विकास शिवहरे ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के स्थान पर धर्म परिवर्तन को बढ़ावा दिया जा रहा है.


पुलिस ने ABVP कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की, लेकिन जब तक निलंबन की कार्रवाई नहीं हुई, तब तक हंगामा होता रहा.

 इस दौरान ABVP कार्यकर्ताओं और महिला प्राचार्य के बीच नोंकझोंक भी हुई.


इस मामले में स्कूल के प्राचार्य समेत स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है. हंगामे की सूचना पर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे।


यह मामला गुना के कैंट इलाके में स्थित प्रिंस पब्लिक स्कूल का है। इस स्कूल में 27 सितम्बर 2023 को एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

 बाद में इसके वीडियो वायरल हुए। वीडियो में छोटी बच्चियाँ हिजाब पहन इस्लामी गीत गाते हुए और डांस करते हुए देखी जा सकती हैं।


इस डांस कार्यक्रम के दौरान बच्चियों के हावभाव नमाज पढ़ने जैसे थे। यह प्रस्तुति देने वाली सभी बच्चियाँ काफी छोटी दिख रही हैं। प्रस्तुति मंच के सामने और छोटे-छोटे बच्चे नजर आ रहे हैं।

 हिंदू संगठनों का आरोप है कि इनमें हिंदू बच्चियाँ भी शामिल हैं।


स्कूल में विरोध के लिए पहुँचे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं अन्य हिन्दू संगठनों ने प्रश्न उठाया कि हाल ही में गणेश चतुर्थी हुई, तब कोई ऐसा कार्यक्रम क्यों नहीं करवाया गया था।


यह पहला ऐसा मामला नहीं है, जहाँ हिन्दू बालिकाओं को दूसरे धर्म के रीति रिवाजों को मानने के लिए कहा गया हो। 

इससे पहले इसी साल मध्य प्रदेश के ही दमोह से ही ‘गंगा जमुना स्कूल‘ में हिन्दू बालिकाओं को नमाज पढ़ाने, धर्म परिवर्तन और नमाज पढ़ाने की खबर सामने आई थी

Post a Comment

Previous Post Next Post