Christians killed Dalits: दलित मोहन पासी को जान देकर चुकानी पड़ी 'ईसाई' न बनने की कीमत ;मौत पर हिंदू संगठनों ने काटा बवाल

 Christians killed Dalits: दलित मोहन पासी को जान देकर चुकानी पड़ी 'ईसाई' न बनने की कीमत ;मौत पर हिंदू संगठनों ने काटा बवाल

क्रिश्चियन और जिहादियो के निशाने पर देशभर के सनातनी

दलितो को झाड़-फूँक व पैसे के प्रलोभन पर कराते है धर्मांतरण

मध्यप्रदेश :के जबलपुर में एक मकान खाली कराने के दौरान हुई धक्कामुक्की में चोट लगने से एक व्यक्ति की मौत को लेकर बवाल खड़ा हो गया. परिजनों ने धर्मांतरण ना करने पर ईसाई संगठन के लोगों द्वारा मारपीट और धक्कामुक्की की गई है.

 हिन्दू संगठन के पदाधिकारियों के साथ थाने पहुंचे परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी है.मामला तूल पकड़ते देख पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले की निष्पक्ष जांच का भरोसा दिया है. यह मामला कैंट थाना क्षेत्र में सदर इलाके का है.


बताया जा रहा है कि इस जमीन पर एक हिन्दू परिवार कई साल से मकान बनाकर रह रहा है. इस परिवार के लोगों का आरोप है कि ईसाई संगठन काफी समय से धर्मांतरण के लिए दबाव बना रहे थे. मना करने पर मकान खाली कराने की धमकी दे रहे थे.


हिन्दू धर्म सेना के पदाधिकारी योगेश अग्रवाल ने बताया कि मामला धर्मांतरण से जुड़ा है. मोहन पासी को धर्मांतरण न करने पर काफी समय से प्रताड़ित किया जा रहा है. यही नहीं, जबरन उनसे मकान खाली कराने की भी कोशिश की गई. 

परिजनों ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने ना केवल मोहन पासी के साथ धक्कामुक्की की, बल्कि घटना के वक्त वहां पहुंची महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार किया. महिला ममता पासी के मुताबिक वह अपनी जेठानी प्रभा पासी के साथ घर में थी.

 इसी दौरान ईसाई संगठन के लोग पुलिस के साथ घर आए और सबको घर से भगाने लगे. विरोध करने पर उनके ससुर के साथ लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है. 

उधर, नगर पुलिस अधीक्षक उदयभान बागरी ने कहा कि कि इस मामले की जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.


परिजनों का आरोप है कि ईसाई न बनने पर मोहनलाल की हत्या कर दी गई है। पुलिस हालाँकि इसे हार्ट अटैक से हुई मौत बता रही।


इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने विरोध दर्ज करवाते हुए पुलिस से आरोपित ईसाई संगठन से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। घटना शनिवार (23 सितंबर 2023) की है। 

पीड़ित परिजनों ने भी बताया कि उन पर लम्बे समय से ईसाई संगठन की तरफ से धर्म परिवर्तन का दबाव था, जिसे न मानने पर मोहनलाल के साथ ऐसी घटना को अंजाम दिया गया।


इस घटना के विरोध में हिन्दू संगठनों ने विरोध दर्ज करवाते हुए पुलिस से आरोपित ईसाई संगठन से जुड़े लोगों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post