AMU के जिहादियो पर FIR, शराब घोटाले में संजय सिंह को नहीं मिली राहत,DMK सांसद ए राजा की 15 संपत्तियों को ED ने किया जब्त

AMU के जिहादियो पर FIR, शराब घोटाले में संजय सिंह को नहीं मिली राहत,DMK सांसद ए राजा की 15 संपत्तियों को ED ने किया जब्त


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जिहादी छात्रों पर FIR, इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीनियों के समर्थन में निकाली थी रैली !


एक विरोध मार्च के सिलसिले में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के चार छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त, मामले में कई अज्ञात व्यक्तियों को भी नामित किया गया है। 

मार्च का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें AMU के छात्रों को इजराइल पर हमला करने वाले फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दर्शाते हुए और अल्लाहु अकबर के नारे लगाते हुए सुना गया था।

 FIR में चारों छात्रों की पहचान खालिद, कामरान, नावेद चौधरी और आतिफ के रूप में की गई है।


सोशल मीडिया पर प्रसारित होने वाले कई वीडियो इन घटनाओं को दर्शाते हैं, जिसमें हमास आतंकवादियों द्वारा उनके घरों के भीतर व्यक्तियों को निशाना बनाना भी शामिल है। 

हमास ने कई महिलाओं के साथ भी बर्बर कृत्य किए हैं, उन्हें नग्न घुमाया है, उनके मृत शरीरों पर थूका है। ऐसे में AMU के छात्रों का समर्थन, उन आतंकी कृत्यों का समर्थन भी माना जा रहा है।

 बता दें कि, भारत पर सबसे अधिक समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस ने भी फिलिस्तीन का समर्थन किया है। हमास ने विदेशी नागरिकों सहित कई लोगों को भी बंधक बना लिया है। 

जवाब में, इज़राइल ने 'ऑपरेशन आयरन स्वोर्ड्स' शुरू किया है। 


अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी :#हमास आतंकियों के समर्थन ने उतारे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र

*ये वही यूनिवर्सिटी है, जहां जिन्ना का पोस्टर लगा है

*ये वही यूनिवर्सिटी है 2018 में जहां के एक कार्यक्रम में भारत के नक्शे से कश्मीर काट दिया गया था और अरुणाचल को चीन का हिस्सा बताया गया था ।


खुदा ना खास्ता कभी भारत का पाकिस्तान या चीन के साथ युद्ध की स्थिति आ जाए तो ये भारत का साथ देंगे या दुश्मनों का??

अब यह प्रश्न भी उठने लगे है ।


शराब घोटाले में संजय सिंह को नहीं मिली राहत, कोर्ट ने बढ़ा दी हिरासत अवधि


दिल्ली शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह शुक्रवार (13 अक्टूबर) तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में रहेंगे। 

दिल्ली की एक कोर्ट ने उनकी हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी है।


ED ने अदालत को बताया था कि एक व्यवसायी ने संजय सिंह को 2 करोड़ रुपये दिए थे और यह राशि मामले में मनी ट्रेल का हिस्सा थी। 

एजेंसी ने यह भी आरोप लगाया कि AAP नेता संजय सिंह के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा सहित कई आरोपियों के साथ घनिष्ठ संबंध थे .

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद शराब नीति में कथित अनियमितताओं के मामले में गिरफ्तार होने वाले वह दूसरे वरिष्ठ AAP नेता हैं। 


DMK सांसद ए राजा की 15 संपत्तियों को ED ने किया जब्त


ED ने पूर्व केंद्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्री के अप्रत्यक्ष स्वामित्व वाली 15 संपत्तियों को जब्त करने के संबंध में जानकारी दी। 

ED ने बताया कि राजा अपनी बेनामी कंपनी मेसर्स कोवई शेल्टर्स प्रमोटर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के जरिए इन संपत्तियों के मालिक हैं। 

ED ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में PMLA, 2002 के प्रावधानों के तहत राजा की बेनामी संपत्तियों को अपने कब्जे में ले लिया है। 


दिसंबर 2022 में, ED ने PMLA के प्रावधानों के तहत कोयंबटूर में ए राजा की कंपनी की 45 एकड़ जमीन को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया था। 

हालाँकि, कंपनी का एकमात्र उद्देश्य ए राजा द्वारा अपराध की आय को मैनेज करना था। 

बता दें कि, DMK सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा हाल ही में अपने हिंदू घृणा से सने बयानों के लिए खबरों में थे।

 ए राजा ने कहा था कि, 'उदयनिधि ने सनातन धर्म (हिन्दू धर्म) की तुलना केवल मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों से की, क्योंकि उनका दृष्टिकोण नरम था।'' ए राजा ने कहा था कि, ''सनातन धर्म की तुलना HIV एड्स और कुष्ठ रोग जैसे सामाजिक कलंक वाली बीमारियों से की जानी चाहिए।''

रिपोर्टों के अनुसार, लगभग 55 करोड़ रुपये की यह जमीन पर्यावरण मंजूरी के बदले में गुरुग्राम स्थित एक बड़ी रियल एस्टेट कंपनी से रिश्वत के पैसे से खरीदी गई थी, जब राजा 2007 में यूपीए सरकार के तहत पर्यावरण और वन मंत्री थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post