scam rape terrorist killed: वक्फ बोर्ड में जमीन घोटाला,कश्मीरी पंडित के हत्यारे ढेर,दीन की तालीम के बजाय हैवानियत कर रहा था हाफिज

scam rape terrorist killed: वक्फ बोर्ड में जमीन घोटाला,कश्मीरी पंडित के हत्यारे ढेर,दीन की तालीम के बजाय हैवानियत कर रहा था हाफिज

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की। ED ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा दायर दो FIR के आधार पर  अमानतुल्ला के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है। ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में गड़बड़ी और जमीन घोटाले से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।
दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र के 49 साल के प्रतिनिधि अमानतुल्ला खान को पिछले साल इसी मामले में दिल्ली ACB ने गिरफ्तार किया था, और बाद में सितंबर 2022 में उन्हें जमानत दे दी गई थी.
पिछले साल भी उनके आवास पर छापा पड़ा था, तब उनके घर से 12 लाख नकद और एक बंदूक मिली थी, उन्हें आर्म्स एक्ट में अरेस्ट  किया गया था, लेकिन कोर्ट ने AAP नेता को जमानत दे दी थी। 
दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान, अमानतुल्ला खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से 32 लोगों की भर्ती की। शिकायत में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और पक्षपात के भी आरोप लगाए गए। खान के आवास पर छापेमारी AAP नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार (4 अक्टूबर) को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है।

कश्मीरी पंडित के हत्यारे लश्कर के दो आतंकियों को सेना ने किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशीपोरा इलाके में चल रहे ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को सफलतापूर्वक ढेर कर दिया है. यह मुठभेड़ इन आतंकवादियों के कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की दुखद हत्या से जुड़े होने के मद्देनजर हुई है। 
दोनों आतंकवादियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक के रूप में की गई है, जिन्हें अबरार के नाम से भी जाना जाता है। वे लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) चरमपंथी समूह से जुड़े थे।

दीन की तालीम के बजाए मदरसे का हाफिज कर रहा था मासूम से बलात्कार

रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना सहरसा जिले के सदर थाना इलाके की है। 8 अक्टूबर को बच्ची की माँ ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि दोनों पति-पत्नी दिल्ली में रहते हैं। बच्ची को नानी के घर छोड़ा गया था, ताकि वो मदरसे में रहकर दीन की तालीम ले सके और पढ़ सके, किन्तु मोहम्मद इम्तियाज उर्फ चुन्ना उसे काफी समय से अपनी हवस का शिकार बना रहा था। पीड़िता की अम्मी ने जानकारी दी है कि, “मेरी माँ यानी बच्ची की नानी ने मुझे फोन पर बताया कि बच्ची की हालत बहुत नाजुक है, जिसके बाद हम उसे अस्पताल लेकर गए।”
लगभग 3 महीनों से दरिंदा, मासूम बच्ची का रेप कर रहा था। उसने बच्ची को किसी से कुछ बताने पर हत्या की धमकी दी थी, डर के मारे बच्ची चुप रही। इसी बीच अचानक तेज बुखार होने पर उसकी नानी जब उसे लेकर अस्पताल गई, तो पता चला कि बच्ची गर्भवती है। बच्ची की जान को खतरा था, इसलिए उसका गर्भपात कराना पड़ा। पुलिस ने आरोपित मोहम्मद इम्तियाज उर्फ चुन्ना को अरेस्ट कर लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post