माफिया अतीक के गुर्गो का आतंक; सरकारी जमीन पर रातोंरात अवैध कब्रिस्तान बना किया कब्जा

माफिया अतीक के गुर्गो का आतंक; सरकारी जमीन पर रातोंरात अवैध कब्रिस्तान बना किया कब्जा


प्रयागराज के ग्राम पंचायत भगवतपुर की आराजी सं 55 जिसे समतलीकरण कर किया जाना था कूड़ाघर का निर्माण, गुर्गो ने रातोंरात उस पर बना दिया 7 कब्रिस्तान


प्रयागराज/भगवतपुर: योगी सरकार की लगातार शक्ति के बावजूद भी माफिया के आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। 

जिसमें उनकी मदद राजस्व टीम के लेखपाल ही कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ मामला विकासखंड भगवतपुर के ग्राम पंचायत भगवतपुर में देखने को मिला ग्राम पंचायत भगवतपुर की आराजी संख्या 55 को कूड़ा घर बनाने के लिए राजस्व टीम व ग्राम पंचायत टीम ने चिन्हित किया था और उसका जेसीबी मशीन लगाकर समतलीकरण कराया गया। 

इसके पश्चात उसमें रातोरात दूसरे ग्राम पंचायत मंदर देह माफी के मजरा मंदरी ग्राम निवासी माफिया अतीक के गुर्गो ने रातों-रात अवैध तरीके से 7 कब्र बनाकर उसको कब्रिस्तान की जमीन बता अवैध कब्जा जमा लिया है ।

जिसमें कूड़ा घर का निर्माण होना था। अब सरकारी कार्य बाधित हो रहा है। इस कार्य में राजस्व टीम के लेखपाल की भूमिका भी संदिग्ध है। यदि आराजी संख्या 55 ग्राम पंचायत भगवतपुर की जमीन है तब किस आधार पर दूसरे ग्राम पंचायत के निवासी उस जमीन पर अपना कब्जा या अपने कब्रिस्तान बनाने का दावा कर सकते हैं ।

यदि ऐसा किया गया तो राजस्व विभाग की टीम या लेखपाल ने उन माफियाओं के विरुद्ध एफ आई आर क्यों नहीं दर्ज कराई। इसमें लेखपाल की भूमिका संदिग्ध है। 

इसकी जानकारी मिलते ही की सरकारी जमीन में अवैध तरीके से रातों-रात सात कब्र बनाकर उस जमीन को कब्रिस्तान के रूप में अवैध तरीके से कब्जा कर भविष्य में प्लाटिंग करने की योजना बनाई जा रही है। 

तब आर डी न्यूज़ की टीम ने पहुंचकर क्षेत्र के लोगों से वह संबंधित लोगों से जानकारी ली। जिसमें यह जानकारी मिली कि यह जमीन जिसकी आराजी संख्या 55 है वह ग्राम पंचायत भगवतपुर के अंतर्गत सीमा में आती है।

 जिसका सीमांकन कर समतलीकरण कराया गया था। और उसे पर स्वच्छ भारत मिशन योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत के लिए कूड़ा घर बनाए जाना प्रस्तावित किया गया है ।

उस पर अब माफिया अतीक के गुर्गे कब्रिस्तान बनाकर अवैध तरीके से काबिज हो गए हैं ,और सरकारी कार्य  में बाधा डाल रहे हैं। 

इस पर ना राजस्व की टीम ने कोई संज्ञान लिया और ना ही संबंधित ग्राम विकास विभाग ने ही कोई कठोर कार्रवाई की। इससे माफिया के गुर्गो का मनोबल बढ़ा हुआ है।

 आपको बता दें कि ग्राम पंचायत भगवतपुर में एक भी मुस्लिम परिवार का घर नहीं है तब किस आधार पर ग्राम पंचायत भगवतपुर की जमीन पर मुस्लिम समुदाय के गुर्गे कब्रिस्तान का दावा कर रहे हैं। 

इस पर संज्ञान लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों और पुलिस विभाग के द्वारा दंडात्मक और कठोरतम उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है। 

यह दो ग्राम पंचायत के बीच दो समुदाय के बीच का भी मामला हो गया है ।इसमें किसी प्रकार की बड़ी वारदात से भी इन्कार नही किया जा सकता है।

इसलिए इस मामले को प्रयागराज शासन प्रशासन द्वारा गंभीरतापूर्वक लिये जाने की आवश्यकता है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post