Deoriya Murder: जमीन के एक टुकड़े के लिए हैवानियत, एक परिवार के 6 लोगो की बेरहमी से हत्या;हैवानो ने मासूमो और महिलाओ को भी नही बक्शा

Murder of 6 family members in Deoria जमीन के एक टुकड़े के लिए हैवानियत, एक परिवार के 6 लोगो की बेरहमी से हत्या;हैवानो ने मासूमो और महिलाओ को भी नही बक्शा


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियो के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई का आदेश दिया है


ब्राह्मण और यादव परिवार के बीच जमीन विवाद मे हैवान बने प्रेम यादव गुट के गुन्डो ने सत्यप्रकाश दुबे सहित परिवार की महिला व बच्चो सहित 6 लोगो को बेरहमी से गोली व धारदार हथियार से तड़पा-तड़पा के मौत के घाट उतार दिया



यूपी के देवरिया जिले में सोमवार की सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना हुई। जमीन का एक मामूली विवाद इतना आगे बढ़ गया कि एक के बाद एक दो परिवारों के 6 लोगों की हत्या हो गई। गांव की भीड़ भी इस हत्याकांड में शामिल हो गई।


जिले में रुद्रपुर कोतवाली के फतेहपुर के लेहड़ा टोला पर सोमवार की सुबह भूमि के विवाद में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव की संदिग्ध हत्या के प्रतिशोध में उमड़ी भीड़ आरोपी पक्ष सत्यप्रकाश दुबे के दरवाजे पर पहुंच गई। 

धारदार हथियार और असलहों से लैस लोगों ने पति-पत्नी, दो बेटी, एक बेटे को बेरहमी से गोलियो और धारदार हथियार से मार डाला।


देवरिया के रुद्रपुर तहसील के फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में आपसी रंजिश में हुए विवाद में एक पक्ष के एक व्यक्ति की मौके पर मृत्यु हुई तथा दूसरे पक्ष के छह लोगों को घायल अवस्था में मेडिकल कॉलेज भेजा गया, जहां पांच लोगों की मृत्यु हुई।


सीएम योगी ने दी प्रतिक्रिया

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम योगी ने कहा कि जनपद देवरिया की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है। 

मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। एडीजी/ कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्यवाही तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। 

एडीजी ने कहा कि इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।


इस सनसनीखेज हत्याकांड से पूरा इलाका दहल उठा. सूचना पुलिस को मिली तो उनके भी हाथ-पांव फूल गए. 

आनन-फानन डीएम से लेकर एसपी तक सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. देखते ही देखते पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया. पीएसी को भी तैनात कर दिया गया है. 

फिलहाल, एक गांव में 6 हत्याओं से तनाव का माहौल है.


शुरुआती जानकारी के मुताबिक, थाना रुद्रपुर के फतेहपुर गांव में एक जमीन को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव और सत्य प्रकाश दुबे के बीच विवाद चल रहा था. 

रंजिश पुरानी थी तो अक्सर तनातनी हो जाती थी. सत्य प्रकाश का आरोप था कि प्रेम यादव उनकी जमीन पर लगातार कब्जा कर रहा है. 

वहीं, प्रेम यादव उसे अपनी जमीन बताता था. इसी को लेकर उन दोनों के परिवार में विवाद चल रहा था. 


लेकिन आज (सोमवार) सुबह प्रेम यादव का शव गली में पड़ा मिला तो हड़कंप मच गया. प्रेम की गला काटकर हत्या की गई थी. 

हत्या किसने की यह अभी साफ नहीं हुआ था, लेकिन प्रेम यादव के परिवार का शक सत्य प्रकाश दुबे पर गया. 

जिसके बाद बदले की आग में प्रेम यादव के परिवार के लोगों ने सत्य प्रकाश के घर पर बंदूक, लाठी-डंडा और धारदार हथियार लेकर धावा बोल दिया. सुबह का समय था तो घर पर सभी लोग मौजूद थे. 


प्राप्त जानकारी के अनुसार, धारदार हथियार और असलहों से लैश हमलावरों ने सत्य प्रकाश, उसकी पत्नी, दो बेटी, एक बेटे को मार डाला. जबकि, एक बेटा गंभीर रुप से घायल है. 

उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. इस घटना के बाद पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई. 


उधर, एक ही गांव में 6 लोगों की मौत की खबर मिलते ही पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया. कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई. 

गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी को भी बुला लिया गया।


उधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि दोनों पक्षों में जमीनी विवाद था. पुलिस को भी इसकी खबर थी. 

अगर पुलिस समय रहते चेत जाती और ठोस कार्यवाही करती तो शायद इतनी बड़ी घटना नहीं होती. फिलहाल, शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

Post a Comment

Previous Post Next Post