राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह(Sukhdev singh) की हत्या(Murder) के विरोध मे राजस्थान(Rajasthan) मे तनाव

 राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह(Sukhdev singh) की हत्या(Murder) के विरोध मे राजस्थान(Rajasthan) मे तनाव..


राजस्थान के जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (sukhdev singh gogamedi) की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड के बाद से राजस्थान के राजपूत समाज में आक्रोश है. हत्या के विरोध में आज कई जगह पर बंद भी रखा गया है.

हत्या के विरोध में आज कई जगह पर बंद भी रखा गया है. करणी सेना के कार्यकर्ता हत्याकांड के विरोध में राजधानी जयपुर, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, धौलपुर समेत कई शहरों में सड़क पर उतर आए और विरोध प्रदर्शन किया. मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने भी गुस्सा जाहिर किया है. 

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस वारदात को गैंगस्टर रोहित गोदारा से जुड़े हमलावरों ने अंजाम दिया. शूटरों की पहचान रोहित राठौर और नितिन फौजी के रूप में हुई है. रोहित नागौर के मकराना का रहने वाला है, वहीं नितिन हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है. फिलहाल दोनों फरार हैं. दोनों की राजस्थान, हरियाणा, एमपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में तलाश चल रही है.

दोनों शादी का कार्ड देने के बहाने से घर में घुसे थे. मौका देखकर दोनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इसमें गोगामेड़ी की मौत हो गई. इस घटना के दौरान वहां मौजूद गोगामेड़ी के गार्ड अजीत सिंह फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हो गए. 

राजस्थान के कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या को गंभीर मामला बताया. उन्होंने कहा, हत्यारों को एनकाउंटर में मार देना चाहिए. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. पूर्व विधायक राजेंद्र गुड़ा ने भी सुखदेव की हत्या पर दुख जताया.

क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की. शेखावत ने कहा, सुखदेव सिंह की धोखे से हत्या की गई. यह क्षत्रिय समाज की हत्या है. क्षत्रिय समाज का दायित्व है कि इन हत्यारों को जवाब दिया जाए.

वैशाली नगर के चौराहे पर CCTV में आरोपी स्कॉर्पियो ले जाते हुए दिखाए दे रहे हैं. नवीन सिंह शेखावत पहले भी गोगामेड़ी से मिल चुका था और यहां आता जाता रहता था. उसने पता लगा लिया था कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की सुरक्षा में तैनात 3 में से दो सुरक्षाकर्मी छुट्टी पर हैं.


हालांकि पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि 3 में से दो निजी सुरक्षाकर्मी हमले के दिन छुट्टी पर क्यों थे? सुखदेव सिंह गोगामेड़ी इन दिनों कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी धर्मेन्द्र राठौड़ के करीब थे. लिहाजा एक निजी स्कूल के लाइसेंस के नियमितीकरण के सिलसिले में मिलने के लिए आए हुए थे.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली श्यामनगर इलाके में उनके घर में घुसकर मारी गई है. उसके बाद उनको मेट्रो मास अस्पताल में ले जाया गया. वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. सुखदेव सिंह पर फायरिंग की सूचना मिलते ही समूचे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थानीय पुलिस के अलावा आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और इलाके में पुलिस का भारी जाब्ता तैनात कर दिया गया.

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार 5 दिसंबर दोपहर डेढ़ बजे गोली मार कर हत्या कर दी गई। जयपुर के श्याम नगर स्थित अपने ऑफिस में गोगामेड़ी अपने दो सुरक्षाकर्मी के साथ मौजूद थे। दोपहर करीब 1:30 बजे 3 व्यक्ति गोगामेड़ी के ऑफिस में पहुंचे थे। करीब 10 मिनट तक बातचीत के बाद तीनों व्यक्तियों ने अचानक ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। कुल 17 राउंड फायरिंग हुई जिसमें 4 गोलियां सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को लगी। घायलावस्था में मानसरोवर स्थित मेट्रो मास अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हमले के दौरान सुरक्षा गार्ड की भी गोली लगने से मौत हो गई। हमलावरों ने नवीन सिंह शेखावत को भी गोली मार मौत के घाट उतार दिया।

हत्याकांड को अंजाम देने के बाद भागने के दौरान दोनों हमलावरों ने एक स्कूटी सवार व्यक्ति को गोली मारकर स्कूटी छीन ली और स्कूटी लेकर फरार हो गए। दोनों हमलावर काले रंग की स्कॉर्पियो में आये थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post