भाजपा की प्रचंड जीत के पीछे है सीएम योगी का यह बड़ा काम

भाजपा की प्रचंड जीत के पीछे है सीएम योगी का यह बड़ा काम


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मध्य प्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ और तेलंगाना विधान सभा चुनावों में भाजपा की जीत के सूत्रधार बने।


नवंबर में योगी ने चार राज्यों में ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रैलियों का अर्धशतक बनाया।


मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी में योगी का बड़ा योगदान रहा। योगी ने मध्य प्रदेश में चार दिन में 16 रैलियां कर 29 प्रत्याशियों के लिए कमल खिलाने की अपील की थी। चुनाव परिणाम आया तो 22 सीटों पर कमल ने कमाल कर दिया।

राजस्थान में भाजपा की उम्मीदों का कमल खिलाने के लिए भी योगी ने खूब मशक्कत की। राजस्थान की सत्ता में भाजपा की वापसी के उद्देश्य ने योगी ने वहां पार्टी के 39 प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया। इनमें से 15 प्रत्याशियों के सिर जीत का सेहरा बंधा। 


तेलंगाना में भी योगी का जादू चला। यहां की जिस सीरपुट सीट से योगी ने दक्षिण के इस राज्य में अपने प्रचार अभियान का आगाज किया था, वह भाजपा की झोली में जा गिरी। 

तेलंगाना की सीरपुर सीट से भाजपा की डॉ. पलवई हरीश बाबू ने जीत का परचम लहराया तो और घोषा महाल से टी. राजा सिंह विजयी हुए। तीन राज्यों में भाजपा की जीत में उत्तर प्रदेश का सबसे चर्चित चेहरा तो निसंदेह योगी थे।

योगी ने इन चार प्रदेशों में 57 रैलियां/रोड शो कर भाजपा के 92 प्रत्याशियों के लिए जनसमर्थन जुटाया जिनमें से 40 उम्मीदवारों ने विरोधियों को आसमान दिखाया।

Post a Comment

Previous Post Next Post