व्यापारी अपहरण कांडःखाकी को शर्मसार करने वाले दारोगा व सिपाही समेत 6 पर लगा गैंगस्टर

 व्यापारी अपहरण कांडःखाकी को शर्मसार करने वाले दारोगा व सिपाही समेत 6 पर लगा गैंगस्टर


इंस्पेक्टर ने हसनगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा


लखनऊ: दारोगा और सिपाही समेत 6 पर गैंगस्टर लगाया गया है।


बताया जाता है कि कपड़ा व्यापारी को अगवा कर फिरौती मांगी गई थी। इस मामले में इंस्पेक्टर हसनगंज बृजेश कुमार सिंह ने कार्रवाई की थी। कपड़ा व्यापारी को सभी ने मिलकर अगवा किया था। 


इस घटना में हसनगंज थाने में तैनात दारोगा अनुराग भी शामिल थे। इसके अलावा सिपाही यूसुफ भी अपहरण और लूटकांड में शामिल था।

अपहरण और लूटकांड के आरोपी दारोगा और सिपाही पर शासन और प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है।

पुलिस ने दरोगा अनुराग द्विवेदी, हेड कांस्टेबल युसुफ व हिस्ट्रीशीटर नाजिम उर्फ नफीस को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं, बर्खास्त सिपाही धीरेंद्र यादव, शेखर व हिस्ट्रीशीटर दिनेश गुप्ता ने तीन दिन पहले कोर्ट में सरेंडर किया था। 

पूरे खेल में बर्खास्त सिपाही की भूमिका सबसे अहम रही। जानकारी ये भी सामने आई है कि पहले भी इस तरह से आरोपी वसूली को अंजाम दे चुके हैं। 

दोनों पुलिसकर्मियों को छोड़कर बर्खास्त सिपाही व अन्य तीनों का बड़ा आपराधिक इतिहास है। इसलिए अब इन पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी है।


बता दे कि बिजनौर निवासी इश्तियाक कपड़ा बेचने के लिए आजमगढ़ गए थे। वहां बस अड्डे पर बोलेरो सवार छह लोगों ने उन्हें अगवा कर लिया था। फिर लखनऊ लाकर निरालानगर स्थित एक गेस्ट हाउस में बंधक बनाया था।

 इश्तियाक के 40 हजार रुपये व कपड़े लूट लिए थे। फिर उनके परिजनों को फोन कर सवा लाख रुपये फिरौती मांगी थी। अफसरों को जानकारी होने के बाद मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

Post a Comment

Previous Post Next Post