भ्रष्टाचार:पीएम आवास योजना के लाभार्थियों से की जा रही है अवैध वसूली,अकबरपुर मे की गई 10-10 हजार की अवैध वसूली

 प्रयागराज के विकास खण्ड भगवतपुर के बेगमपुर ,मेढवारा,कादिलपुर अकबरपुर सहित अधिकांश ग्राम पंचायतो मे की जा रही है अवैध वसूली



 प्रयागराज/ भगवतपुर: केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की योगी सरकार ने जिले के  गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवास योजना चलाई है, जिसके तहत भगवतपुर ब्लॉक क्षेत्र में अब तक सैकड़ों परिवारों को पक्के आशियाने मुहैया भी हो चुके हैं। जबकि सैकड़ों अन्य परिवार भी उक्त योजना का लाभ हासिल करने की कवायद करने में जुटे हुए हैं। वहीं मौके का फायदा उठाने के उद्देश्य से ऐसे लोग भी सक्रिय चल रहे हैं, जो योजना का लाभ मिलने के बाद लाभार्थियो से उनकी गाढ़ी कमाई की रकम ऐंठकर अपनी जेब भर रहे हैं।ग्रामीणो की माने तो प्रधान या उसके सहयोगी बैक साथ जाते है और सामने ही खाते से लाभार्थी से पैसा निकालते ही उसमे से 10 हजार ले लिया जाता है ।यदि न दे तो डराया धमकाया जाता है कि अगली किस्त नही आयेगी ।

ऐसा ही मामला विकास खण्ड भगवतपुर के ग्राम पंचायतो मेढवारा,बेगमपुर,कादिलपुर,अकबरपुर,सल्लाहपुर मे आया है जहा गरीब लाभार्थियो से प्रधान ने 10-10 हजार रुपए की मोटी रकम की वसूली की है या आगे दूसरी किस्त मे लेने के लिए कहा जा रहा है । ग्रामीणो ने बताया है कि ग्राम प्रधान या उसके मुन्सी  आवास बनाने के लिए बैंक मे भेजी गई 40 हजार की रकम से निकलवाने के बाद 10 हजार रुपए ले लिया करते है।क्या ऐसे ही गरीबो को लूटा जायेगा ।विकास खण्ड भगवतपुर के लगभग हर ग्राम पंचायत मे भ्रष्टाचार का आलम है कही आवास के नाम पर लूट है, तो कही अमृत सरोवर के नाम पर मतलब लूटम लूट मची है।और ब्लॉक से लेकर जिले तक पर बैठे जिम्मेदार धृतराष्ट्र बने बैठे है ।

जहा एक ओर केंद्र की मोदी व राज्य की योगी सरकार हर गरीब को अपना पक्का मकान देने का प्रयास कर रहे है तो वही दूसरी ओर जिम्मेदार लूट मचाये है ।अब देखना यह है कि क्या इन भ्रष्टाचारियो पर योगी सरकार का बुल्डोजर चलेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post