भ्रष्टाचार:ब्लॉक भगवतपुर के मिनी सचिवालय व पंचायत भवन बने शो-पीस

 अकबरपुर सल्लाहपुर के पंचायत भवन से नदारद रहते है जिम्मेदार


जिसका कच्चा घर तक गिर गया जो पात्र है उसे नही मिला पीएम आवास



प्रयागराज :गांवों में बने मिनी सचिवालय और पंचायत घर विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण शोपीससाबित हो रहा है। ब्लॉको में करोड़ों रुपये की लागत से बने इन मिनी सचिवालयों और पंचायत घरों में कार्य न होने के कारण ग्रामीणों को उनके ही गांव में सुविधा देने की कल्याणकारी सोच पर पलीता लग रहा है। सरकार का इन मिनी सचिवालयों और पंचायत घरों के बनवाने में खर्च करोड़ों रुपये बेकार साबित हो रहे हैं।

कुछ ऐसा ही देखने को मिला है प्रयागराज जनपद के विकासखंड भगवतपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत अकबरपुर सल्लाहपुर मे,जहा ताले खुले थे ,पंखे चल रहे थे और जिम्मेदार नदारद थे ।जब इस बाबत जानकारी जुटाई गयी तो 

  ग्राम पंचायत के रहने वाले ग्रामीणो का कहना है कि जब पंचायत घर बन रहा था तो हमें लगा कि अब हमें छोटे-छोटे कामों के लिए ब्लॉक नहीं जाना पड़ेगा। परन्तु अधिकारियों की उदासीनता के कारण हमारा सपना पूरा नहीं हो सका।

अकबरपुर सल्लाहपुर मे गंदगी का चारो ओर अंबार लगा है ।सफाई कर्मी ग्राम के चुनिन्दा स्थानो की करती है सफाई ।नालिया चोक है ।भ्रष्टाचार चरम पर है पात्र लाभार्थी को नही मिल सका एक अदद आवास। जिन्हे ग्राम पंचायत मे बैठकर ग्रामीणो की समस्याओ को सुनना चाहिए वह साहब नदारद रहते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post