कानपुर की लुटेरी पुलिस ने व्यापारी से लूटी 50 किलो चांदी ;नौकर ने पुलिसवालों के साथ मिलकर बनाई थी प्लानिंग

कानपुर की लुटेरी पुलिस ने व्यापारी से लूटी 50 किलो चांदी ;नौकर ने पुलिसवालों के साथ मिलकर बनाई थी प्लानिंग


जब रक्षक ही बन जाये भक्षक तो कौन बचाये;कुछ ऐसा ही कारनामा यूपी पुलिस का है

कानपुर के एक इंस्पेक्टर और दरोगा की करतूत ने यूपी पुलिस को शर्मसार कर दिया है। दोनों ने चेकिंग के बहाने बांदा के एक ज्वैलरी कारोबारी की कार रुकवाई। इसके बाद कार में रखी 50 किलो चांदी लूट ली। घटना 6 जून की है।


जांच के बाद SP औरैया चारू निगम और कानपुर देहात के SP बीबीजीटीएस मूर्ति की मौजूदगी में भोगनीपुर में तैनात इंस्पेक्टर अजयपाल कठेरिया, दरोगा चिंतन कौशिक को गुरुवार रात अरेस्ट कर लिया। वहीं, सिपाही रामशंकर यादव अभी फरार है। पुलिस ने दरोगा के सरकारी आवास से लूटी गई 50 किलो चांदी भी बरामद कर ली। आईजी कानपुर ने इंस्पेक्टर, दरोगा और एक सिपाही को सस्पेंड कर दिया है। तीनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।


आपको बता दे कि एसपी चारू निगम ने बताया कि संजय चिकवा उर्फ संजय टोपी करीब आठ महीने पहले मनीष सोनी की शॉप में काम करता था। ये पहले से ही मनीष की दुकान पर गलत नजर रखता था।जिसके बाद मनीष ने उसे काम से निकाल दिया ।


संजय को मनीष सोनी की सभी गतिविधियों के बारे में जानकारी थी। उसने अपने दोस्त रफत के साथ मिलकर मनीष सोनी का माल रास्ते में लूटने की योजना बनाई। इसके बाद अपने दोस्त जमालुद्दीन पठान उर्फ जमील शेख को पूरी बात बताई।


जमालुद्दीन ने इंस्पेक्टर कठेरिया के साथ मिलकर इस लूटकांड को अंजाम देने का प्लान बनाया।एसपी औरैया चारू निगम ने बताया कि वारदात के बाद पुलिसकर्मियों ने बसंत पेट्रोल पंप तेल डलवाया था। सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए तो इससे साफ हो गया कि कानपुर देहात भोगनीपुर थाना प्रभारी ने अपनी टीम के दरोगा चिंतन कौशिक और दो सिपाहियों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम दिया था।


इसके बाद पूरे मामले की जानकारी कानपुर के एडीजी जोन आलोक सिंह को दी। एडीजी की सहमति के बाद गुरुवार देर रात एसपी औरैया और एसपी कानपुर देहात ने छापेमारी करके लूट करने वाले थानेदार और दरोगा को अरेस्ट कर लिया। जबकि फरार सिपाहियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post