माफिया अतीक के कब्जे वाली जमीन पर बने फ्लैट मे होगा गरीबो का आशियाना

माफिया अतीक के कब्जे वाली जमीन पर बने फ्लैट मे होगा गरीबो का आशियाना


यूपी की योगी सरकार एक ओर माफियाओ को मिट्टी मे मिला रही है;तो दूसरी ओर गरीबो का कल्याण कर रही है


माफिया अतीक अहमद से कब्जा मुक्त कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए बनाए गए आशियानों का शुक्रवार को लॉटरी के माध्यम से आवंटन कर दिया गया. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरविंद सिंह चौहान और सचिव अजीत कुमार सिंह के साथ ही एडीएम (प्रशासन) हर्षदेव पांडेय की मौजूदगी में लूकरगंज के पॉश इलाके में बने 76 फ्लैटों के लिए लॉटरी कराई गई.लूकरगंज मुहल्ले में मुक्त कराई गई जमीन पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फ्लैट बनाए गए हैं।


इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में कराई गई लॉटरी में फ्लैट के लिए पात्र पाए गए 1590 आवेदकों को बुलाया गया था. जिन लाभार्थियों को फ्लैटों का आवंटन हुआ है उन्हें जल्द ही कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद फ्लैटों की चाबी सौंपी जाएगी. माना जा रहा है कि कुछ लाभार्थियों को जल्द सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज आकर अपने हाथों से चाभी सौंपेंगे.


फ्लैटों को भगवा रंग में रंगे जाने को लेकर सियासी बयानबाजी भी हो चुकी है. निकाय चुनाव के दौरान 2 मई को प्रयागराज आए सीएम ने खुद आकर लाभार्थियों को चाभी सौंपने की घोषणा की थी. प्रयागराज विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ने कहा है कि जिन लोगों को फ्लैट नहीं मिले हैं, उन्हें भी निराश होने की जरूरत नहीं है।


किसी भी माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर देश का यह पहला प्रोजेक्ट है। यूपी के सीएम योगी ने अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का शिलान्यास 26 दिसंबर 2021 को किया था। यह फ्लैट बेहद कम समय में बना कर तैयार हुए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post