चिटहेरा भूमि घोटाला: गैंगस्टर यशपाल तोमर गिरोह के सक्रिय सदस्य और 25000 रुपये के इनामी लेखपाल शीतला प्रसाद को किया गया गिरफ्तार

चिटहेरा भूमि घोटाला: गैंगस्टर यशपाल तोमर गिरोह के सक्रिय सदस्य और 25000 रुपये के इनामी लेखपाल शीतला प्रसाद को किया गया गिरफ्तार


लेखपाल पर असंक्रमणीय पट्टे को अवैध तरीके से संक्रमणीय बनाकर घोटाला करने का आरोप था


 उत्तर प्रदेश के  ग्रेटर नोयडा के चिटहेरा भूमि घोटाले में शामिल गैंगस्टर यशपाल तोमर गिरोह के सक्रिय सदस्य और 25000 रुपये के इनामी लेखपाल शीतला प्रसाद को गिरफ्तार किया है.

आरोपी लेखपाल शीतला प्रसाद यशपाल तोमर गैंग का सक्रिय सदस्य है. यह गैंग अनुचित आर्थिक लाभ कमाने के उद्देश्य से संगठित गिरोह बनाकर चिटहेरा गांव के भोले भाले गरीब अनुसूचित जाति के पट्टेधारी लोगों की जमीन को कम कीमत में जबरन खरीदे लेता था और फिर आर्थिक लाभ कमाने के उद्देश्य से उचित दामों में उसे बेच देता था. इस गिरोह का खुलासा करते हुए दादरी पुलिस ने इस पर शिकंजा कसने के लिए गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया, जिसमें आरोपी शीतला प्रसाद फरार चल रहा था.


चिटहेरा गांव में गरीब अनुसूचित जाति के लोगों के लिए जमीन पट्टे किए गए थे. यह पट्टे असंकर्मणि थे. यशपाल तोमर गिरोह ने दबाव बनाकर इन लोगों से असंक्रमणीय पट्टों को खरीद कर उन्हें संक्रमणीय पट्टा में बदलकर बेच देते थे और मोटा लाभ कमाते थे. इसी गिरोह की मदद तत्कालीन दादरी तहसील में लेखपाल शीतला प्रसाद करता था. इस गिरोह पर शिकंजा कसने के लिए थाना दादरी में गैंगस्टर एक्ट में मामला दर्ज किया गया था.

इसमें अभियुक्त शीतला प्रसाद (लेखपाल) वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा ने 25 हजार का ईनाम घोषित किया गया था।


दरअसल, चिटहैरा भूमि घोटाला एक बहुत बड़ा भूमि घोटाला है। इसका मास्टरमाइंड यशपाल तोमर है। इस गैंग में कई पूर्व आईएएस और आईपीएस के शामिल होने का दावा किया गया था और साथ ही साथ कई तत्कालीन आईएएस और आईपीएस के भी शामिल होने की बात सामने आई थी। यशपाल तोमर ने कई आईएएस और आईपीएस के परिवार जनों के नाम पर चिटहेरा में सरकारी जमीन के फर्जी कागजात बना कर उसे खरीदा हुआ दिखाया था और उसे बहुत महंगी दरों पर वापस अथॉरिटी को बेच दिया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post