जिहादियो ने सौरभ को अब्दुल्ला और राहुल को बना दिया राहिल, दिल्ली-एनसीआर में जिहादी चला रहे मिशन धर्मांतरण

 जिहादियो ने सौरभ को अब्दुल्ला और राहुल को बना दिया राहिल, दिल्ली-एनसीआर में जिहादी चला रहे मिशन धर्मांतरण


धर्मांतरण कराकर जिहादी बनाने वाले गिरोह का नेटवर्क कई देशों में फैला है



धर्मांतरण से जुड़े अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का संचालन कौन कर रहा था, इसकी जानकारी के लिए पुलिस और एटीएस की टीमें जुटी हुई हैं।


डीसीपी ट्रांस हिंडन विवेक यादव ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस गिरोह के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खोड़ा निवासी एक व्यक्ति ने राहिल नाम के युवक पर उनकी बेटी का धर्मांतरण कराने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। पुलिस ने केस दर्ज कर राहिल को पकड़ा। उससे जानकारी जुटाकर दिल्ली के संगम विहार में रहने वाले मुशीर और हरियाणा के पलवल निवासी अब्दुल्ला अहमद को गिरफ्तार किया। राहिल का असली नाम राहुल अग्रवाल, अब्दुल्ला अहमद का सौरभ खुराना है।


धर्मांतरण कराने वाले अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क दिल्ली-एनसीआर में युवती समेत सात लोगों का धर्मांतरण करा चुका है। इनमें सिर्फ मुशीर ही दूसरे समुदाय का है, अन्य लोग धर्मांतरण के बाद इस धर्म में आए हैं। 

मुशीर ने वर्ष 2014 में पलवल के रहने वाले सौरभ का धर्मांतरण करा उसे अब्दुल्ला अहमद बनाया। इसके बाद अब्दुल्ला के जरिये 2017 में छात्र राहुल का धर्मांतरण करा उसका नाम राहिल रखा।


संगम विहार दिल्ली निवासी राहुल अग्रवाल मोहम्मद मुशीर से मैथ की कोचिंग लेने के दौरान संपर्क में आया था। कोचिंग देने के साथ-साथ मुशीर ने उसका ब्रेनवॉश कर अपने समुदाय का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने वर्ष 2014 में धर्म बदल कर चुके सौरभ खुराना उर्फ अब्दुल्ला अहमद को राहुल का धर्मांतरण कराने की जिम्मेदारी सौंपी।


अब्दुल्ला अहमद ने वर्ष 2017 में न सिर्फ राहुल अग्रवाल का धर्म परिवर्तन कराकर उसे मोहम्मद राहिल बनाया, बल्कि इस साल जनवरी माह में अपनी साली इकरा से उसका निकाह भी करा दिया। सौरभ से अब्दुल्ला बनने के बाद उसने मुस्लिम समुदाय की लड़की से शादी की थी।


डीसीपी ने बताया कि मुशीर और अब्दुल्ला अहमद ने राहिल को लवर ब्वॉय बनकर दूसरे समुदाय की लड़कियों का धर्मांतरण कराने की ट्रेनिंग दी। राहिल लड़कियों से रिश्ते बनाता और फिर धर्मांतरण की राह पर ले जाता। पुलिस के मुताबिक, राहिल नोएडा की एक कंपनी में एग्जीक्यूटिव की नौकरी करता है। वहां लड़कियों पर नजर रखनी शुरू कर दी।


खोड़ा निवासी युवती के बाद राहिल ने अपनी कंपनी की ही दूसरी युवती को टारगेट करना शुरू कर दिया था। वह उसे अपने प्रेमजाल में फंसा चुका था। वह युवती को उसके धर्म की खामियां बताता और अपने धर्म की खूबियां गिनाता। राहिल युवती को धर्मांतरण की चौथी स्टेज तक ले आया था। वह उसका धर्मांतरण करा पाता, उससे पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post