RB Lal runs conversion gang *धर्म परिवर्तन कराने में शुआट्स वीसी आरबी लाल समेत सात पर केस,आखिर कब चलेगा बुल्डोजर

RB Lal runs conversion gang धर्म परिवर्तन कराने में शुआट्स वीसी आरबी लाल समेत सात पर  केस,आखिर कब चलेगा बुल्डोजर

आरबी लाल और विनोद बी लाल चलाते है मतांतरण गैंग

पहले नौकरी व पैसे का प्रलोभन बात न बने तो जबरन गुंडों के बल पर धर्मांतरण


 प्रयागराज :मीरजापुर में चुनार इलाके की इस महिला का आरोप है कि 2011 में आरबी लाल के भेजे दो धर्म गुरुओं (पास्टर) ने उसे पति सहित स्कूल में नौकरी और घर का लालच देकर मतांतरण (धर्म परिवर्तन) करा दिया था। 

इसके बाद उसे पति व बच्चों सहित प्रयागराज में यीशू दरबार में लाकर आरबी लाल और विनोद बी लाल ने दोबारा मतांतरण कराया।


39 वर्षीय पीड़िता मूलरूप से मिर्जापुर, जबकि मौजूदा समय में घुरपुर क्षेत्र में रहती है। उसके पति का निधन हो चुका है और वह अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ एक स्कूल परिसर में रह रही है। 

उसका कहना है कि 2011 में राजकरन समेत दो धर्मगुरु प्रयागराज से आरबी लाल के द्वारा आए। फिर आरबी लाल के स्कूल में नौकरी, रहने के लिए घर और बच्चों की शिक्षा का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवा दिया।

 उसे पति-बच्चों सहित यीशू दरबार लाया गया। यहां आरबी लाल व विनोद बी लाल के कहने पर पुनः धर्म परिवर्तन किया गया। साथ ही स्कूल में नौकरी दे दी गई।


2020 में बीमारी के चलते उसके पति का निधन हो गया। आरोप है कि उपरोक्त लाल बंधुओं की लापरवाही के कारण इलाज न करवाने की वजह से पति की मौत हुई। 

इसके बाद उस पर अन्य लोगों का भी धर्म परिवर्तन कराने का दबाव बनाया गया। इंकार करने पर मो.रिजवान निवासी हथिगन पुरवा खास थाना घूरपुर, जो लाल बंधुओं के स्कूल का सुपरवाइजर है, ने रात में जबरन घर में घुसकर उससे जबरदस्ती करने का प्रयास किया।

 साथ ही बात नहीं मानने पर उसे व उसकी बेटियों को कोलकाता के बाजार में बेचने की धमकी दी।


22 अगस्त को रिजवान तीन अज्ञात लोगों संग फिर उसके घर आया। शराब के नशे में धुत इन लोगों ने उससे व उसकी नाबालिग बेटियों संग जबरदस्ती करने का प्रयास किया। 

साथ ही सामान सहित उसे व उसकी बच्चियों को स्कूल से बाहर कर दिया। यह भी कहा कि किसी से शिकायत की तो जान से मार दी जाओगी।


सैम हिग्गिनबाटम एग्रीकल्चर टेक्नालाजी एंड साइंस यूनिवर्सिटी (शुआट्स) के कुलपति आरबी लाल के खिलाफ मतांतरण का एक और मुकदमा लिखा गया है। 

निष्कासित महिला कर्मचारी ने आरबी लाल के साथ नामजद अन्य आरोपितों पर अश्लील हरकत व बेटी से छेड़खानी का भी आरोप लगाया है। 

पुलिस ने एफआइआर लिखकर जांच और साक्ष्य जुटाने शुरू किए हैं। पहले भी फतेहपुर कोतवाली में केस लिखा गया था।


थानाध्यक्ष घूरपुर संजीव चौबे ने बताया कि लाल बंधुओं, राजकरन, रिजवान व तीन अज्ञात के खिलाफ मतांतरण, पाक्सो, अश्लील हरकत की धाराओं में केस लिखा गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post