भगवतपुर मे विधवा की जमीन को फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले गैंग का मास्टर माइन्ड पहुंच सलाखो के पीछे

भगवतपुर मे विधवा की जमीन को फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करने वाले गैंग का मास्टर माइन्ड पहुंच सलाखो के पीछे


फर्जी राज भूषण बनकर आधार कार्ड मे जालसाजी कर जालसाजो ने 50 लाख की जमीन को फर्जी तरीके से बेच दिया था


मास्टर माइन्ड अरूण कुमार चौरसिया उसका साला रमेश चौरसिया तथा फर्जी गवाह महावीर को लोधौर के तेज तर्रार चौकी इंचार्ज अलोक राज ने पहुंचा सलाखो के पीछे


कौशांबी/प्रयागराज: पिपरी थाना क्षेत्र के लोधौर चौकी के तेज तर्रार इंचार्ज अलोक राज के एक्शन से अपराधी व माफियाओ मे हडकंप मचा हुआ है ।

अपने चचेरे भाई की जमीन को फर्जी दस्तावेज के सहारे बेचने वाले भूमाफिया अरूण कुमार चौरसिया पुत्र स्वर्गीय शारदा प्रसाद चौरसिया निवासी भगवतपुर को जो कि काफी समय से वांछित चल रहा था, को चौकी इंचार्ज आलोक राज ने मुखबिर की सूचना पर मखऊपुर तिराहे से गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की ।

 इसके पूर्व इसके सहयोगी व फर्जी गवाही देने वाले अरूण के गुर्गे महावीर को गिरफ्तार कर जेल भेज चुके है ।अरूण का सगा साला रमेश भी जेल की सलाखो मे पहुंच चुका है ।


बताते चले कि ...

प्रयागराज के ग्राम भगवतपुर में एक किसान की भूमि के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे गुपचुप बेचने का सनसनीखेज मामला कुछ समय पूर्व सामने आया था।किसान को इसकी भनक भी नहीं लगी और जालसाजों ने उसकी जमीन बेचकर लाखों रुपए हजम कर लिया गया था।


 पिपरी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भगवतपुर निवासी राजभूषण चौरसिया की गांव में ही जमीन है। हाल ही में किसान को सूचना मिली कि किसी व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेज बनाकर उसकी जमीन बेच दी है। राजभूषण ने तहसील से जानकारी जुटाई तो पता चला कि उसकी जमीन का विक्रय फर्जी राजभूषण के नाम से जालसाज ने प्रदीप सिंह निवासी खानपुर सतवा व राजकुमार साहू निवासी सिविल लाइन्स प्रयागराज को किया गया है, जिससे उसके होश उड़ गए। इतना ही नहीं दस्तावेजों में किसान के फर्जी हस्ताक्षर भी किए गए हैं। गवाह के तौर पर महावीर प्रसाद निवासी भगवतपुर और दुष्यंत सिंह के हस्ताक्षर हैं। तब राजभूषण ने पिपरी  कोतवाली क्षेत्र के साथ ही पुलिस अधीक्षक कौशांबी को भी तहरीर देकर आरोप लगाया कि आपराधिक साजिश रचते हुए उसकी जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाए और उन पर उसके फर्जी हस्ताक्षर करते हुए जमीन को बेच डाली।


 राज भूषण चौरसिया पुत्र स्वर्गीय गोपाल चौरसिया निवासी भगवतपुर पिपरी प्रयागराज वर्तमान में अपने ननिहाल कोर्रों मंझनपुर कौशांबी में अपनी विधवा मां के साथ रहता है ।इसकी पैतृक जमीन सदर प्रयागराज के ग्राम पंचायत भगवतपुर में है। राज भूषण चौरसिया के पिता स्वर्गीय गोपाल चंद चौरसिया की मृत्यु आज से लगभग 22 वर्ष पूर्व हो चुकी है।जिस कारण से राज भूषण की विधवा मां अपने छोटे-छोटे बच्चों को लेकर कौशांबी जनपद स्थित मंझनपुर में आकर रहने लगी बीच-बीच में वह अपने बच्चों के साथ अपनी पैतृक जमीन की देखभाल करने आते जाते रहते है।इसी बीच राज भूषण को जानकारी मिली कि उसकी जमीन को जालसाजो ने जालसाजी कर फर्जी तरीके से फर्जी गवाहों महावीर प्रसाद व दुष्यंत सिंह को खड़ा करके राज भूषण चौरसिया के हिस्से की जमीन प्रयागराज सिविल लाइन निवासी राजकुमार साहू व प्रदीप सिंह निवासी ग्राम खानपुर सतना जनपद कौशांबी को बेच दी। फर्जीवाड़ा के साथ साथ षड्यंत्र करके राज भूषण के आधार कार्ड में फर्जी तरीके से परिवर्तन करके उसकी पैतृक भूमि को तहसील चायल कौशाबी में जाकर फर्जी राज भूषण बनकर दिनांक 13/ 06/23 को राजकुमार साहू  व प्रदीप सिंह को विक्रय कर दिया। उसके नाम से मिले चेक को कैश कराने के लिए बैंक आफ बडौदा उदाहिन बुजुर्ग में आधार कार्ड के आधार पर खाता खोल लिया व  खाते का संचालन भी किया जा रहा है। राज भूषण ने आरोप लगाया कि इन सभी का एक संगठित गिरोह है जो फर्जी आधार कार्ड के सहारे फर्जी तरीके से षड्यंत्र करके किसानो की जमीन फर्जी तरीके से बेचकर बाद मे उसे मंहगे दामो मे प्लाटिंग करते है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post