प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही, भीषण गर्मी में स्कूल जा रहे हैं मासूम

 प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही, भीषण गर्मी में स्कूल जा रहे हैं मासूम


भीषण गर्मी से बिमार पड़ रहे मासूम, लेकिन प्राइवेट स्कूल प्रबंधन की मनमानी से नही बदला गया समय


 प्रयागराज! एक तरफ जहां चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से पुरे सूबे में लोग परेशान हैं.

वही प्रयागराज मे प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही सामने आ रही है। भीषण तपती गर्मी में मासूम सुबह से 2:00 बजे तक स्कूल में बिता रहे है ।स्कूल से लौटते वक्त मासूमों के मुरझाए चेहरे और  घर पहुंचने पर बीमार भी पढ़ रहे हैं।



पेट में दर्द, फीवर व उल्टी आदि की दिक्कतें आ रही हैं। लेकिन प्राइवेट स्कूलों की तानाशाही इस कदर हावी है कि  सरकारी स्कूलों में टाइम परिवर्तन के बाद भी नहीं रेगी कानों पर जू।


सरकार के इस आदेश पर सभी जिलो में जिलाधिकारियों द्वारा भी इस आदेश के पालन का सभी स्कूलों को निर्देश दिया गया.

 लेकिन प्रयागराज के प्राइवेट स्कूलो द्वारा सरकार और प्रशासन के इस आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए विद्यालय में अब भी पूर्व के समय मे बेधड़क पठन-पाठन का काम कराया जा रहा है.


विद्यालय प्रशासन के इस गैरवाजिब रवैए से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को इस भीषण गर्मी में घर से निकल स्कूल-जाकर पढ़ाई करनी पड़ रही है.

 वहीं विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भी काफी परेशान हैं. लेकिन, मजबूरन वे अपने बच्चों के स्कूल भेज रहे हैं कि कहीं विद्यालय द्वारा उनके बच्चे का नामांकन रद्द न कर दिया जाए.

जबकि भीषण गर्मी की वजह सरकारी स्कूलो का समय 8 से 2 का घटाकर सुबह 7:30 से 1बजे तक कर दिया गया है ।

लेकिन प्राइवेट स्कूल प्रबंधन को बच्चो की तनिक भी फिक्र नही है।ऐसे गैर जिम्मेदार स्कूल प्रबंध को के खिलाफ कठोरतम कार्यवाई की जाय।

Post a Comment

Previous Post Next Post