NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी ने INDI गठबंधन से पूछा- 'EVM जिंदा है या मर गया

NDA संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद PM मोदी ने INDI गठबंधन से पूछा- 'EVM जिंदा है या मर गया'


10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को भी नहीं छू पाई


अब हमें पांच नंबर की इकोनॉमी से तीसरे नंबर की इकोनॉमी बनना है


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शुक्रवार को राजग के संसदीय दल के नेता व लोकसभा के नेता के रूप में चुना गया। इसके बाद उन्होंने राजग के तमाम सांसदों को धन्यवाद कहते हुए 'राजग संसदीय दल' की बैठक को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे एनडीए के नेता के रूप में आप सभी साथियों ने सर्वसम्मति से चुनकर एक नया दायित्व दिया है। मैं आपका बहुत-बहुत आभारी हूं। 


प्रधानमंत्री मोदी ने देशभर की राजग सरकार का जिक्र किया। साथ ही कहा कि जिस राज्य में हमारे आदिवासियों बंधुओं की संख्या ज्यादा है ऐसे 10 राज्यों में से सात राज्यों की सेवा राजग सरकार कर रही है। 

हम सर्व पंथ समभाव के हमारे संविधान को समर्पित हैं और गोवा और नॉर्थ ईस्ट में भी हमें सेवा करने का मौका मिला है।


प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि मैं बहुत जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि अगले 10 साल में गुड गवर्नेंस, विकास, नागरिकों के जीवन में क्वॉलिटी ऑफ लाइफ मेरा व्यक्तिगत रूप से एक ड्रीम है।

प्रधानमंत्री मोदी ने 4 जून को सामने आए चुनावी रिजल्ट का जिक्र करते हुए विपक्षी गठबंधन पर तंज कसा। 

उन्होंने कहा कि जब चार जून के नतीजे आ रहे थे तब मैं अपने काम में व्यस्त था और बाद में फोन आना शुरू हो गए तो मैंने किसी से पूछा- ईवीएम जिंदा है या मर गया?

 क्योंकि ये लोग तय करके बैठे थे भारत के लोकतंत्र और लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति विश्वास ही लोगों का उठ जाए।

 यह लोग लगातार ईवीएम को गाली देते थे और मुझे तो लगता था कि इस बार ईवीएम की अर्थी का जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून की शाम होते-होते ईवीएम ने उन लोगों को चुप कर दिया। ये भारत के चुनावी तंत्र की ताकत है।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अभी पांच साल ईवीएम नहीं सुनाई देगा, लेकिन 2029 में जब हम चुनाव की ओर जाएंगे तो ईवीएम को लेकर यह लोग नाचने लगेंगे। 


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के वातावरण में देश को सिर्फ और सिर्फ राजग पर ही भरोसा है और जब इतना अटूट विश्वास और भरोसा है तो स्वाभाविक है कि देश की अपेक्षाएं भी बढ़ेंगी और मैं इसे अच्छा मानता हूं।

Post a Comment

Previous Post Next Post